‘बाहुबली: द बिगिनिंग’, खुल गया कटप्पा की मौत का राज

नई दिल्ली। बॉलीवुड की तमाम फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ने वाली बाहुबली की कहानी के अंत में एक ऐसा राज छोड़ दिया जो लोगों के मन में कायम रहा। लगातार दो सालों तक चर्चा का विषय बनने के बाद शुक्रवार को इस राज से पर्दा उठ गया है।

बाहुबली के बाद लोगों को बेसब्री से बाहुवली के पार्ट-2 का इंतजार था। इंतजार फिल्म से ज्यादा इस सवाल का जवाब जानने के लिए था कि आखिरकार कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? अब वो घड़ी आ चुकी है और फिल्म का पहला शो भी खत्म हो गया है।

क्या है फिल्म की कहानीः-

‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ फिल्म की कहानी वहीं से शुरू होती है जहां से बाहुबली 1 की कहानी खत्म हुई थी। फिल्म की कहानी की शुरूआत में शिवा यानि की महेंद्रबाहुबली को कटप्पा ये बताने की कोशिश करते हुए नजर आ रहे हैं कि आखिरकार महाराजा अमरेंद्र बाहुबली की हत्या कैसे हुई थी। कहानी की शुरूआत ही फ्लैशबैक में जाकर होती है और अचानक से जिक्र होने लगता है अमरेंद्र बाहुबली का राज्याभिषेक होने वाला होता है और लोग खुश थे, लेकिन ये बात भल्लाल देव (राणा दग्गुबत्ती) को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं थी। जिसकी वजह से वो अपने पिता के साथ मिलकर अमरेंद्र बाहुबली को मारने की योजना बनता हैं। इस पूरे प्लान में कटप्पा को सबसे आगे रख दिया जाता है।

इसके बाद कहानी में देवसेना (अनुष्का शेट्टी) की एंट्री होती है। अब किन परिस्थितियों के अंतर्गत बाहुबली का कत्ल होता है। इसके बाद खुलता है राज की आखिरकार कटप्पा की मौत क्यों हुई। इसे अगर यहां पर लिख दिया जाएगा तो आपको फिल्म देखने में मजा नहीं आएगा।

फिल्म को क्यों देख सकते हैं?

फिल्म की कहानी बहुत ही उम्दा है जो आपको बांधे रखती है साथ ही स्क्रीनप्ले दमदार है। फिल्म का डायरेक्शन लाजवाब है और डायरेक्शन के साथ-साथ वीएफएक्स जबरदस्त है जो आपको 2डी में 3डी का आनंद देता है। यही कारण है की फिल्म विजुअली काफी रिच है। फिल्म का इंतजार कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा के लिए किया जा रहा था, लेकिन फिल्मांकन के दौरान और भी सरप्राइजेज सामने आते हैं, सुपर स्टार सुदीप का किरदार भी काफी दिलचस्प है।

फिल्म का संगीत और खासतौर पर बैकग्राउंड स्कोर कमाल का है जो आपको बांधे रखता है। फिल्म के द्वारा फिक्शन की कहानी काफी रीयल लगती है जो की इक्कीसवीं सदी में डायरेक्टर एस एस राजामौली की जीत है।

बॉक्स ऑफिस

ट्रेड के मुताबिक बाहुबली के दोनों पार्ट्स का बजट लगभग 400 करोड़ का है और बाहुबली 1 ने पहले से ही आंकड़ों के मुताबिक 419 करोड़ का बिजनेस कर लिया है। वैसे बाहुबली 1 ने लगभग 419 करोड़ रुपये की कमाई की थी जो की टॉप ग्रॉसर की लिस्ट में ‘दंगल’ और ‘पीके’ के साथ शुमार हो गई थी।

निर्देशक राजमौली ने कहा कि आखिरकार 2 साल बाद लोगों को इस सवाल का जवाब मिल जाएगा कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? बाहुबली वन के इस सीन ने पूरे देश को पिछले दो साल से परेशान कर रखा है। हर कोई अब यही जानना चाहता है कि बाहुबली वन के आखिरी सीन में कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा था।

फिल्म का नाम: बाहुबली 2: द कन्क्लूजन

डायरेक्टर: एस एस राजामौली

स्टार कास्ट: प्रभास , राणा दग्गुबत्ती, अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया , सथ्यराज, राम्या कृष्णन ,

अवधि: 2 घंटा 47 मिनट

सर्टिफिकेट: U/A