बॉलीवुड के सारे रिकॉर्ड को बाहुबली-2 ने तोड़ा, सलमान को भी पछाड़ा

नई दिल्ली। बाहुबली ने कटप्पा को क्यों मारा इस राज से पर्दा आखिरकार शुक्रवार(29-04-17) को उठ गया। बाहुबली फिल्म का जितना बेसब्री से लोगों ने इंतजार किया, शायद ही किसी और फिल्म का लोगों ने किया होगा। कटप्पा की मौत का राज खुलने के साथ ही इस फिल्म ने कई सारे रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। बॉक्स ऑफिस पर ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी फिल्म की टिकट एक सेकैंड में 12 बिकी है।

पहले दिन की कमाई के बाद फिल्म ट्रेडर्स भी काफी हैरत में हैं। ट्विटर पर एक फिल्म ट्रेडर ने कहा है कि दूसरे दिन की कमाई में बाहुबली 300 करोड़ की कमाई का आंकड़ा छूने वाली है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ट्वीट कर फिल्म की तारीफ की है और उसके कलेक्शन से हैरत में हैं। उन्होंने एक ट्व‍ीट में लिखा कि ‘बाहुबली 2’ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है और ये फिल्म भारत में रिलीज के पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनने जा रही है।

फिल्म एनालिस्ट की मानें तो य‍ह फिल्म 3 दिन में 500 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर सकती है। जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड के बराबर है।

फिल्म ने कई रिकॉर्ड तोड़े….

-‘बाहुबली 2’ पहली बॉलीवुड फिल्म बन गई है जो 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज की गई है।

-‘बाहुबली 2’ ने सबसे महंगे टिकट होने का भी रिकॉर्ड बनाया है।

-‘बाहुबली 2’ एडवांस बुकिंग के मामले में भी सबसे आगे रही फिल्म ने एडवांस बुकिंग में 130 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। इससे पहले बॉलीवुड की फिल्म दंगल ने सबसे ज्यादा 10 लाख टिकटों की एडवांस बुकिंग हुई थी।

-‘बाहुबली 2’ पहली इंडियन फिल्म बन गई है जो अमेरिका में 800 स्क्रीन पर रिलीज की गई है।