आचार संहिता उल्लंघन में भाजपा प्रत्याशी पर मुकदमा दर्ज

शाहजहांपुर ।यूपी के शाहजहांपुर में नगर विधान सभा के बीजेपी प्रत्याशी सुरेश कुमार खन्ना के जुलूस में पानी पिला रहे और मिठाई बांट रहे लोगों पर मुकदमे दर्ज किये गये हैं जब बीजेपी कार्यवकर्ताओं ने विरोध किया तो पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच कहासुनी भी हुई। जिसके बाद मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। वही केन्द्रीय मन्त्री कृष्णा राज का आरोप है कि पुलिस सत्ताधारी नेताओं के इशारे पर काम कर रही है।

दरअसल आज नगर विधान सभा प्रत्याशी सुरेश कुमार खन्ना के जुलूस को शहर में अनुमति मिली थी जिसके चलते जुलूस चौक से शुरू हुआ। रास्ते में जुलूस के लिए पानी पिलाने का इन्तेजाम किया गया था साथ कुछ लोग जुलूस में षामिल लोगों को मिठाईया बांट रहे थे। पुलिस ने पानी पिलाने वाले और मिठाई बांटने वाले तीन लोगों के खिलाफ चुनाव आचार संहिता का मुकदमा दर्ज कर लिया और पानी मिठाई को अपने कब्जे में ले लिया। जब बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया तो पुलिस और भाजपाईयो मे झङप भी हुई। पुलिस की इस कार्यवाही को सपा के एक नेता के इशारे पर की गई कार्यवाही बताते हुए केन्द्रीय मन्त्री कृषणा राज ने कहा कि सपा का दिया बुझने वाला है इसलिए ज्यादा तेजी से आग उगल रहा है।

वहीं केंद्रीय मंत्री कृष्णा राज का कहना है कि जुलूस में किसी भी तरह की आचार संहिता का उल्लंघन नही किया गया है पुलिस सत्ता पक्ष के दवाब मे आकर काम कर रही है। ये सत्ता पक्ष के नेताओं का साजिश का हिस्सा है। एसपी सिटी कमल किशोर का कहना है कि जुलूस के दौरान मिठाई और जलपान करवा रहे थे जिसकी पुलिस को लगी मौके पर पहुचकर पानी के सैंकड़ों पाउच कब्जे मे ले लिए है। और तीन लोगो के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

अभिषेक सिंह चौहान, संवाददाता