यूपी में चुनावी रैलियों का दिन, पीएम सहित कई दिग्गज करेंगे जनसभाएं

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान 12 जिलों की 53 सीटों पर जारी है तो वहीं सभी राजनीतिक पार्टियों ने पांचवे चरण के लिए बुधवार से ही आगाज कर दिया था। तो वहीं इस चुनावी रण में आज भी सभी राजनैतिक पार्टियां चुनाव प्रचार में उतरेंगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहराइच के सुहेलदेव रैली स्थल पर जनता को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही गृहमंत्री राजनाथ सिंह की उत्तर प्रदेश में आज 4 जनसभाएं है। फैजाबाद के लालबाग अयोध्या में 12 बजे, 1.30 बजे आजमगढ़ के लालगंज में, 2.40 बजे आजमगढ़ के तरवा मेहनगर में और 3.35 बजे गोरखपुर के गगहा में राजनाथ की जनसभाएं होंगी। तो वहीं मायावती की आज दो जनसभाएं है। पहली जनसभा अंबेडकरनगर और दूसरी बहराइच में है।

यूपी में पांचवे चरण का चुनाव 27 फरवरी को है जहां पर 11 जिलों की 52 सीटों पर जनता अपने मताधिकार का प्रयोग करेगी। इन जिलो में बलरामपुर, गोंडा, फैजाबाद, अंबेडकर नगर, बहराइच, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संत कबीर नगर, अमेठी और सुल्तानपुर शामिल है। हालांकि आलापुर की सुरक्षित विधानसभा सीट से सपा प्रयाशी चंद्रशेखर कन्नौजिया की मौत के बाद उस सीट पर चुनाव स्थगित कर दिया गया है लिहाजा अब इस चुनाव में केवल 51 सीटों पर ही मतदान किया जाएगा।