बेटी की शादी का सपना संजोए पिता की हुई दर्दनाक मौत

गोण्डा। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में एक ऐसी घटना घट गई जो एक परिवार शायद ही कभी भूल पायेगा। घटना दिल दहला देने वाली है। बहराइच जिले के कैसरगंज थाना क्षेत्र के रसूलाबाद के रहने वाले 38 वर्षीय उदयभान सिंह अपनी बेटी की शादी देखने मोटर साइकिल से गोण्डा जिले के परसपुर क्षेत्र में आ रहे थे। परसपुर से कुछ किलोमीटर पहले पचहीपुरवा बलमत्थर गांव के पास सामने से आ रही ट्रक ने बुरी तरह रौंद दिया। ट्रक की चपेट में आने से उदयभान व उनके संग बैठे अव्यक्तानंद गुप्ता की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई।

कर्नलगंज परसपुर मार्ग पर दिनदहाड़े घटी इस दर्दनाक घटना की सूचना मिलते ही पुलिस फ़ौरन मौके पर पहुँच गई। ट्रक कब्जे में कर लाशों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, जबकि ट्रक चालक फरार हो गया था। पीछे से आ रहा मृतक का भाई घटना का मंजर देख कर सन्न रह गया। इसकी सूचना घर पहुँचते ही कोहराम मच गया। शहनाई का स्वप्न संजोए एक पिता की मौत से जहां पूरा परिवार मातम में डूब गया वहीं पूरा गांव में सन्नाटा पसर गया।

गोंडा के पोस्टमार्टम हाउस परिसर में खड़े इस शख्स पर गमो का पहाड़ टूट पड़ा है।यह शख्स अपनी भतीजी की शादी ढूंढने अपने भाई के संग बहराइच जिले की रसूलाबाद गांव से गोंडा के परसपुर क्षेत्र में आया था। एक दूसरे बाइक पर आगे चल रहे इसके बड़े भाई उदयभान सिंह को यमदूत बने एक ट्रक ने बुरी तरह रौंद दिया। स्थिति यह थी कि ट्रक में फंसे उदयभान को ट्रक काफी दूर तक घसीटता ले गया।

दूर जाकर ट्रक रोककर ट्रक चालक फरार हो गया। लोगों की सूचना पर जहाँ 100 डॉयल पुलिस पहुँची वहीं पीछे से आ रहा यह शख्स भी घटना स्थल पर पहुँच गया। घटना का मंजर देखते ही इसके पैरों तले जमीन खिसक गई। भतीजी की शादी पर शहनाई का इसका खूबसूरत स्वपन काँच के महल की तरह भरभरा के ध्वस्त हो गया और अब यह मजबूर इंसान अपने ही भाई की लाश लेकर गोंडा के पोस्टमार्टम हाउस में उसी का पोस्टमार्टम करा रहा है, जिसकी बेटी की शादी के लिए दूल्हा खोजने गोण्डा आया था।

विशाल सिंह, संवाददाता