सोशल मीडिया की मदद से बेटी को ढूंढ़ा

नई दिल्ली। दक्षिण पश्चिम जिले के उत्तम नगर में रहने वाले एक पिता ने सोशल मीडिया की मदद से लापता हुई बेटी को खोज निकाला है। पीड़ित पिता को जब पुलिस से मदद नहीं मिली तो उन्होंने खुद ही फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब व व्हाट्सअप पर 43 सेकेंड का वीडियो अपलोड किया और बेटी को घर पहुंचाने की गुहार लगाई।

उनकी यह मुहिम रंग लाई और 15 वर्षीय बेटी अमृतसर से मिल गई। जानकारी के अनुसार, बच्ची के पिता उत्तम नगर में रहते हैं। 15 अप्रैल को उनकी बेटी मां को चाय देने के बाद मोबाइल पर बात करने के लिए बाहर गई थी। इसके बाद वह लौट कर नहीं आई। काफी देर खोजने के बाद परिजनों ने पुलिस को मामले की सूचना दी। पुलिस ने केस तो दर्ज किया, लेकिन लड़की को ढूंढने में खानापूर्ति करती रही। इसके बाद पिता ने खुद ही उसे ढूंढ़ने की कोशिश शुरू कर दी और वीडियो को सोशल मीडिया पर डाल दिया। इस वीडियो को कई लोगों ने शेयर किया, जिसमें कई बड़ी हस्तियां भी शामिल थीं।

गुरुवार को अमृतसर से रघुवीर नाम के शख्स ने फोन कर मामले की जानकारी दी कि उनकी बेटी यहां है। इसके बाद लड़की के पिता उसे अमृतसर से लेकर दिल्ली लौट आए। बच्ची के पिता ने बताया कि उनकी बेटी उन्हें मिल गई गई है, इस बात की बेहद खुशी है।
हालांकि वह घटना के बाद से ही सहमी हुई है। वह कुछ बोल नहीं पा रही है। पिता ने कहा कि वह उसके पूरे तरह सही होने का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने उसके साथ र्दुव्यावहार होने की आशंका जताई है।