तेज गेंदबाज आशीष नेहरा लेंगे क्रिकेट से संन्यास, न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेंगे अपना आखिरी मैच

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाद आशीष नेहरा बहुत जल्द अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने जा रहे हैं। इस बाद की घोषणा खुद आशीष नेहरा ने की। उन्होंने बताया कि एक नवंबर को होने वाले टी-20 मैच के बाद वो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे और उनके होम ग्राऊंड दिल्ली में खेले जाने वाले ये मैच उनका विदाई मैच होगा


न्यूजीलैंड  के खिलाफ होने वाले आखिरी और निर्णायक टी-20 मैच से पहले नेहरा ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि मैच जीतने के बाद संन्यास लेने में अच्छा लगता है, जब लोग क्यों नहीं से ज्यादा क्यों सवाल पूछते है। उन्होंने कहा कि इस बारे में मैंने टीम मैनेजमेंट और चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद से बात कर ली है। मेरे लिए घरेलू दर्शकों के सामने खेल को अलविदा कहने से बढ़कर और कुछ नहीं है।

नेहरा ने कहा कि दिल्ली के फिरोजशाह कोटला के मैदान पर ही मैंने 20 साल पहले अपना पहला रणजी ट्रॉफी का मैच खेला था। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा से ही कामयाबी के साथ संन्यास लेना चाहता था, क्योंकि खेल को अलविदा कहने का ये सबसे सही समय होता है। 38 वर्षिया इस क्रिकेटर ने टीम के कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली को इस फैसले की जानकारी दे दी है। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड 22 अक्टूबर से तीन मैचों की वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी।

नेहरा ने कहा कि अच्छा प्रदर्शन कर रहे युवाओं को ही और मौके दिए जाना सही होगा। आपको बता दें कि नेहरा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला मैच साल 1999 में खेला था। नेहरा अभी तक 117 टेस्ट, 120 वनडे और 26 टी-20 मैच खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 44 टेस्ट, 157 वनडे और 34 टी-20 विकेट लिए। बताते चलें कि उन्हें साल 2003 के वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ 23 रन देकर छह विकेट लेने के लिए याद किया जाता है।