कर्जमाफी की मांग कर रहे तमिलनाडु के किसान ने की आत्महत्या की कोशिश

नई दिल्ली। सोमवार को दिल्ली से जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों में से एक ने आत्महत्या करने का प्रयास किया है। जानकारी के मुताबिक किसानों ने नींद की गोलियां खाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया है। किसान का नाम सुब्रमणि है। सोमवार को जिस किसान ने आत्महत्या करने का प्रयास किया है उसे आरएमएल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तमिलनाडु के जिस किसान ने आत्महत्या करने का प्रयास किया है उसकी हालत अब सामान्य बताई जा रही है। किसान तमिलनाडु के नामक्कल का रहने वाला बताया जा रहा है।

farmer protesting, jantar mantar, commit suicide, sleeping pills, center govt
farmer protesting

किसानों का यह आंदोलन पिछले कई दिनों से चल रहा है। किसान सूखे की मार झेल रहे हैं। राजधानी दिल्ली के जंतर मंतर पर किसानों ने अपना कर्जमाफी को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया था। आंदोलन के दौरान किसानों ने अलग अलग तरह से अपने आंदोलन को आगे बढ़ाया। 40 दिन तक प्रदर्शन करने के बाद किसानों ने अपना आंदोलन स्थगित कर दिया था लेकिन इस दौरान किसानों का कहना था कि वह फिर से आएंगे। किसानों की मांग है कि देश के सभी किसानों को पेंशन मिलनी चाहिए। वही फिर से वापस लौट कर आए किसानों ने केंद्र सरकार से कर्जमाफी की मांग की है।

किसानों ने अपना प्रदर्शन अलग अलग तरह से किया है। किसानों के अलग तरह से प्रदर्शन के कारण उन्होंने मीडिया में खूब सुर्खियां बटौरी थी। किसी दिन किसानों ने सिर तरह दाढ़ी मुड़वाई तो कभी किसानों ने नंगे होकर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। वही 16 जुलाई को वापस लौटे किसानों ने फिर से अपनी मांगों के कारण आंदोलन शुरू कर दिया है। किसानों की मांग है कि देश के सभी किसानों को पेंशन दी जाए। किसानों की वॉटर मैनेजमेंट बोर्ड भी मांग है।