बकरीद के मौके पर हरियाणा में कुछ लोगों ने दो रिफ्यूजियों पर किया हमला

हरियाणा। बकरीद के मौके पर बकरों की कुर्बानी को लेकर राजनीति गलियारों में काफी बहस छिड़ी लेकिन फिर भी बकरी को लोगों ने हर साल की तरह मनाया। लेकिन इसी बीच एक खबर हरियाणा की आई कि हरियाणा में फरीदाबाद के आईएमटी क्षेत्र के मुंजेड़ी गांव में ईद के मौके पर भैंस काटने को लेकर लेकर कुछ लोगों ने म्यांमार के रोहिंग्या जनजाति के मुसलमानों के साथ मारपीट की।

Haryana, faridabad, rohingyas, beaten up, buffalo, sacrifice, imt
Haryana faridabad rohingyas

बता दें कि मूल रूप से म्यांमार के रहने वाले रोहिंग्या जनजाति के ये लोग संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (यूएनएचआरसी) की इजाजत से पिछले 2 सालों से रिफ्यूजी बनकर फरीदाबाद के मुजेड़ी गांव में रह रहे हैं। पीड़ितों का कहना है कि वो ईद के मौके पर कुर्बानी देने के लिए दो भैंस खरीद कर लाए थे। तभी शाम को दो लड़के आकर उनसे भैंस के बारे में पूछताछ करने लगे और भैंसो को ले जाने की धमकी देने लगे पीड़ितों ने बताया कि करीब 20 लोगों ने उन पर हमला किया और भैंस लेकर चले गए।

वहीं जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौक् पर पहुंची और पीड़ितों का बयान दर्ज कर मामले की जांच में जूट गई। सदर बल्लबगढ़ के एसएचओ हंसराज का कहना है कि जो भी आरोपी हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और आरोपियों को सजा दी जाएगी।