नोटबंदी के बीच कैनरा बैंक पर धोखाधड़ी का आरोप

बागपत। अगर आप किसी बैंक से लोन लें और आपको पूरा ब्याज तो भरना पड़े लेकिन आपको लोन की तय रकम न मिले तो आप क्या करेंगे। दरअसल ऐसा ही एक मामला सामने आया है जनपद बागपत के दोघट थाना इलाके से जहां के पलडा गांव में बैंक से लिए गए ऋण के पूरे पैसे न मिल पाने से नाराज एक परिवार ने बैंक के खिलाफ भूख हड़ताल शुरू कर दी है। भूख हड़ताल पर बैठे परिवार ने चेतावनी दी की जब तक उन्हें बैंक से लिए गए लोन के पूरे पैसे नहीं मिलेंगे तब तक उनकी भूख हड़ताल जारी रहेगी।
bank
दरअसल पलडा गांव निवासी शाहिद अली ने करीब आठ माह पूर्व जिला उधोग से टैंट हॉउस के नाम पर साढ़े 9 लाख रूपये का कैनरा बैंक की शाखा पुसार से ऋण स्वीकृत कराया था। जिसमें से उसे बैंक ने सात लाख रूपये तो दे दिए गए लेकिन बाकी रकम बैंक कर्मचारियों ने उसे अभी तक नहीं दिए जबकि तत्कालीन शाखा प्रबन्धक व गांव के ही एक व्यकित ने फाइल तैयार कराने के नाम पर उससे 70 हजार रूपये भी ले लिए थे।
शिकायत का नहीं हुआ समाधान:-
पीड़ित ने अपनी समस्या को लेकर विभागीय अधिकारियों से कई बार शिकायत की लेकिन कोई भी समस्या का समाधान नहीं हो पाया है जिससे पीड़ित की कोई सुनवाई नहीं होने पर उसने बैंक के खिलाफ अपने परिवार सहित अपने घर पर ही भूख हड़ताल शुरू कर दी है।
बैंक की सफाई:-
इस मामले पर बैंक शाखा शाखा प्रबन्धक नवीन कुमार जैन का कहना है कि जब भी बैंक अधिकारी शाहिद के घर टैंट का सामान देखने गए तो वहां सामान पूरा नहीं मिला जिस कारण पूरा रुपया उसे  नहीं दिया गया।
(अजय कुमार, संवाददाता)