प्रेम संबंध में परिजन बने रोड़ा, प्रेमी जोडे ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

जयपुर। देश में आए दिन प्रेम संबंध के चलते खुदकुशी करने के तमाम मामले सामने आते जा रहे हैं। इनपर लगाम लगाने में परिजनों से लेकर प्रशासन तक ने एड़ी-चोटी तक का जोर लगा लिया लेकिन यह वारदातें थमने का नाम नहीं ले रहा हैं। इसी कड़ी में एक और मामला सामने आया है। प्रेम संबंध में कुछ मुकाम ऐसे भी आजाते हैं, जहां प्रेमीयों के करीबी लोग जैसे दोस्त, समाज के लोग, तथा परिजन ही दो प्रेमीयों के बीच में रोड़ा बन जाते हैं। इसी के कारण ज्यादातर प्रेमी युगल मौत को गले लगाने का निर्णय लेते हैं। ऐसे ही एक प्रमी युगल ने प्रेम संबंध में दीवार बने घर वालों के कारण आत्महत्या करली।

family, opposes, marriage, couple, commit, sucide,
couple suicide

यहां तक की सबसे अचंभे की बात तो यह है कि दोनों प्रेमीयों की लाशें 1,2, या 3 दिन नहीं बल्कि 15 दिन तक पेड़ पर ही झूलती रही। जब काफी दिनों तक उनका कोई सुराग नही मिला तो ढ़ुढ को तेज की गई। आखिर जब 15 दिनों बाद उनकी लाशें मिली तो वह बिलकुल सड़ और गल चुकी थी। दरअसल सारा मामला यह है कि मुण्डावर थाना क्षेत्र निवासी प्रदीप अपने ही क्षेत्र की एक युवती प्रीती से प्रेम करता था। सूचना के मुताबिक पता चला कि इन दोनों के परीवार वोलों को भी इनके प्रेम संबंध के बारे में पूरी जानकारी थी लेकिन दोनों के परिजन इस प्रेम संबंध से खुश नही थे, यहां तक कि दोनों के घर वालों ने आपसे में मिलने पर भी काफी पाबंदी लगा रखी थी। जिसके करण दोनों ने घर से भागने का निर्णय किया था, और दोनों ने पेड़ से फंसी लगा कर आत्महत्या करली।

आपको बता दें कि प्रदीप और उसकी प्रमिका प्रीती दोनों 27 अगस्त को अपने घरों से फरार हुए थे। परिजनों के द्वारा मिली जानकारी में पता चला कि दोनों को काफी ढूंढने के बाद 30 अगस्त को मुण्डावर थाने में लापता की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। आखिर काफी तलाश करने के बाद भी दोनों का कुछ पता नहीं लगा। दोनों ने नजदीक में ही एक बाजरे का खेत है जिसमें दोनों ने फांसी लगाई है। कई दिनों बाद जब खेत मालिक अपने खेत में गया तो वह दो लाशें देख ते ही सहम गया और उसने तुरंत इलाके की पुलिस को घटना की जानकारी दी। खेत मालिक के द्वारा बताया जा रहा है कि दोनों की लाशें बुरी तरह सड़ चुकी थी और कफी बदबू आ रही थी।