मेरठ कॉलेज में चुनाव के दौरान पकड़े गए फर्जी वोटर

चुनाव कोई भी हो लेकिन फर्जी वोटर फर्जी वोट डालने से कभी भी बाज नहीं आते हैं। रविवार को एक ऐसा ही नजारा मेरठ कॉलेज में देखने को मिला। यहां फर्जी वोटरों ने मेरठ कॉलेज का माहौल बिगड़ दिया। जहां पुलिस के डंडे के बल से स्थिति पर काबू पाया। जिसके बाद मतदान शांतिपूर्ण ढंग से कराया गया।

fake voter, collage election, college, meerut, police
fake voter caught during election

आपको बता दें कि 125 साल पुराने वेस्ट यूपी के सबसे बड़े मेरठ कॉलेज में शनिवार को परभणतंत्र मेरठ कॉलिजिएट एशोसियेसन के त्रिवर्षीय चुनाव का आयोजन किया गया, सुबह 9 बजे से 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे जिसमें 1549 सदस्य अपने मताधिकार का प्रयोग करने वाले थे। इस चुनाव में दो पैनल खड़े हुए हैं। एक पैनल का नाम फ्रेंच ऑफ मेरठ कॉलेज है जबकि दूसरा का नाम मेरठ कॉलेज परिवार है। लेकिन शनिवार सुबह से यहां चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा था।

लेकिन 11 बजते बजते यहां फर्जी वोट डालने को लेकर हंगामा हो गया। यहां पर 6 फर्जी वोट पकडे गए, जिसमें से दो लोगों को हिरासत में ले लिया गया जबकि 1 पुलिस हिरासत से छूट कर फरार हो गया। इस दौरान रजिस्ट्रार के साथ भी धक्का मुक्की का माहौल बन गया। जिसमें रजिस्ट्रार ने सख्ती दिखते हुए हंगामा कर रहे लोगों को भगा दिया हालांकी इस मामले में कोई भी कुछ नहीं बोल रहा है। लेकिन ये जरूर साबित हो गया है कि चुनाव कोई भी हो लेकिन फर्जी वोटर कभी बाज नहीं आते हैं।