नकली शराब, असली बोतल

संत कबीर नगर। देश व् प्रदेश में जालसाजी करके अधिक धन कमाने वालों की कमी नही है जालसाजी करने वाले लोगों को पुलिस और प्रशाशनिक अधिकारियों के लाख प्रयास के बाद भी जालसाजी के कारनामें खत्म नही हो पा रहा है कि आए दिन लोग जालसाजी करने पर तुले हुए हैं कुछ ऐसा ही जालसाजी का एक बड़े कारनामें को अंजाम देने वाले शख्स को जिले की यस यस टी टीम ने गिरफ्तार करके एक बड़ा खुलासा किया है।

Fake, alcohol, real, bottle,crime,police,
alcohol

आपको बता दें कि संत कबीर नगर जिले में आबकारी विभाग की अंग्रेजी शराब की दुकानों के संचालन करता ही अधिक धन कमाने की नीयत से काफी दिनों से जालसाजी करके असली बोतल में नकली शराब डालकर उसे सरकारी दुकानों पर रखकर बेचने का कार्य करके लाखों से भी अधिक रुपये कमा चुके इन दुकानदारों को जिले की यस यस टी टीम ने गिरफ्तार करके एक बड़ा खुलासा करते हुए सफलता प्राप्त की है। जिससे आबकारी विभाग को कटघरे में भी खड़ा करने का कार्य किया है पकड़े गए आरोपी के पास से पुलिस ने 73530 अदद विभिन्न नामी गिरामी कम्पनियों के दक्कन, रैपर व् आबकारी विभाग के फर्जी स्टेम्प को भी बरामद किया है जबकि देशी शराब के 7 हजार से अधिक स्टिकर और 43 हजार से अधिक रॉयल स्टेज शराब के स्टिकर व् ढक्कन बोतल के साथ 135 बोतल नाजायज शराब बरामद करके एक बड़ा खुलासा किया है जबकि पकड़े गए आरोपी की माने तो उक्त बरामद सामानों का उपयोग ये अपने ही सरकारी दुकानों पर अवैध शराब बनाकर बेचने का कार्य करते थे।

 

इस पुरे मामले में पुलिस विभाग के क्षेत्राधिकारी प्रमोद कुमार ने बताया कि जिले की यस यस टी टीम ने मुखबिर की सुचना पर एक इंडिको कार में शराब के स्टिकर ढक्कन रैपर व् 135 शीशी शराब बरामद करते हुए बनारस निवासी राजकुमार चौरसिया उर्फ राजू नाम के अभियुक्त सहित दो को गिरफ्तार किया है। जिसका प्रयोग गिरफ्तार अभियुक्त अपने सरकारी शराब की दुकानों गिठनी और महुली में करते थे। पुलिस ने खलीलाबाद कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया है, फिलाल पुलिस आगे की जांच व गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ में जुटी हुई है।