फेसबुक पोस्ट से क्रोधित हुआ ब्राहम्ण समुदाय

शाहजहांपुर। इन दिनों फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने का जैसे ट्रेंड सा हो गया है। लोग खुलेआम सोशल नेटवर्किंग साइट्स के जरिए आपत्तिजनक पोस्ट डालते रहते हैं लेकिन ये आपत्तिजनक पोस्ट उस वक्त हैरान करते हैं जब कोई बुद्धजीवी ऐसी पोस्ट डाले जिससे किसी समुदाय को ठेस पहुंचे। ऐसा ही एक मामला रविवार को कोतवाली सदर बाजार आ पंहुचा। एक समुदाय के दर्जनों लोगो ने थाने जाकर पुलिस को बताया की बहादुरगंज निवासी सुशील गुप्ता ने अपनी फेसबुक पर एक ऐसी पोस्ट डाली जिससेउनके समुदाय को काफी ठेस लगी है। पुलिस ने छानबीन करने के बाद आरोपी को गिरफ्तार करके आई टी एक्ट 67 के तहद मुकदमा दर्ज कर लिया है। उक्त आरोपी शहर का नामी व्यापारी है।

दरसल भारतीय जनता पार्टी के नगर महामंत्री (कैंटबोर्ड) के द्वारा ब्राह्मण समाज व हिन्दू समाज को अलग करने की विवादित टिप्पणी से ब्राह्मण समाज में आक्रोश फैल गया। जिससे परशुराम सेना ने उक्त भाजपा नेता के खिलाफ कार्यवाही करने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक को संबोधित ज्ञापन सीओ सिटी अनीश्वर चंद्र श्रीवास्तव को दिया। उक्त भाजपा नेता ने ब्राह्मण समाज पर विवादित टिप्पणी अपनी फेसबुक वॉल पर की थी। जिससे ब्राह्मण समाज ने आक्रोश जताते हुए उक्त भाजपा नेता पर कार्यवाही की मांग की है।

ज्ञापन देते हुए ब्राह्मण समाज के लोगों ने कहा कि उक्त भाजपा नेता के द्वारा समाज को बाँटने का काम किया है जिससे वर्ग विशेष में असंतोष फैल गया है। जिससे ब्राह्मण समाज की धर्मिक भावनाएँ आहत हुई है। इसके साथ ही भाजपा नेता की टिप्पणी से वर्ग को बाँटने का षडयंत्र रचा गया है जिससे देश में आंतरिक सुरक्षा का खतरा पैदा हो सकता है।

जिस पर सीओ सिटी ने तुरंत सदर बाजार पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।पुलिस का कहना है कि आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की जा रही है। इस अवसर पर परशुराम सेना के प्रदेश अध्यक्ष राम मिश्रा,अनिल मिश्रा,योगेश्वर नाथ पाठक,जिला अध्यक्ष सोनू तिवारी,महामंत्री आकाश मिश्रा,अशित पाठल,प्रतीप तिवारी,हर्षित मिश्रा,शाश्वत पाठक,रोहित पांडे,रामानन्द द्विवेदी,मोहित अवस्थी आदि लोग मौजूद रहे।

अभिषेक, संवाददाता