आग को बुझाने गये पुलिस के सिपाही की दर्दनाक मौत

Forest_Fier_accidentगोपेश्वर/चमोली। चमोली जिले के जंगल आजकल भीषण आग की चपेट में हैं। चारों ओर धुआं ही धुआं नजर आ रहा है। हर रोज कही न कहीं कोई आग की घटना सुर्खियां बन रही है। वहीं सोमवार की शाम को जब चमोली चाडा के समीप के जंगल में आग लग गई तो पुलिस के जवान आग बुझाने के लिए निकल पड़े आग बुझाते समय चट्टान से एक पत्थर पुलिस के सिपाही पंकज चैहान के सर पर जा लगा और वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घायला अवस्था में उसे जिला चिकित्सालय लाया गया जहां उसने दम तोड़ दिया।

देर सांय को चमोली चाडा के समीप आग बुझाने के लिए वन विभाग के कर्मचारियों के साथ आग बुझाने गया पुलिस का सिपाही पंकज चैहान उस समय घायल हो जब पहाड़ी से एक पत्थर उसके सर पर जा लगा। गंभीर अवस्था में उसे जिला चिकित्सालय लाया गया। जहां उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पुलिस के जवान की मौत पर पूरा पुलिस परिवार शौकाकुल है। मंगल वार को पुलिस मैदान मे उसे पुलिस के अधिकारियों व सिपाहियों ने अंतिम सेल्यूट किया। जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन व पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शिनी ने शहीद पंकज के पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र चढाये।

थानाध्यक्ष चमोली के नेतृत्व में पुलिस का एक दल शहीद पंकज के पार्थिव शरीर को लेकर उसके गांव पौडी के लिए रवाना हो गया। जहां उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा। चमोली के सभी पुलिस के कर्मचारियों ने शहीद के परिजनों को सहायता के रूप में अपना एक दिन का वेतन भी दिया है।