पूर्व बसपा मंत्री हाजी याकूब के परिवार की बढ़ी मुश्किले

मेरठ। पूर्व बसपा मंत्री हाजी याकूब की मुश्किले अब और बढ़ गई है। पुलिस लगातार याकूब की गुंडई परिवार पर चाबुक चला रही है और अब पुलिस ने याकूब की हंटरवाली बेटी के खिलाफ भी कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है।​बसपा सरकार में अपनी दबंगई के लिए जाने जाने वाले हज मंत्री याकूब कुरेशी के आगे शायद मेरठ पुलिस नतमस्तक होती नजर आ रही है। पुलिस की लाख कोशिशों के बावजूद भी याकूब कुरेशी का गुंडा बेटा अभी तक फरार है। पुलिस ने ताबड़तोड़ दबिशें दी। लेकिन उसके बावजूद भी भूरा का कोई सुराग अभी तक पुलिस के हाथ नहीं लग सका है।

ex BSP, minister, Haji Yakub's, family, Grew Problematic, crime, police, son, daughter,
ex BSP minister Haji Yakub’s son

आपको बता दें कि पूर्व बसपा मंत्री का विवादों से पुराना नाता है और कुछ दिन पहले भी मंत्री जी की बिगड़ेल बेटी आसमां ने एक पब्लिक स्कूल में घुसकर एक छात्रा पर जमकर हंटर बरसाए और हंटर भी ऐसा जिससे घोड़ों को पीटा जाता है। जिसके बाद पीड़ित छात्रा के परिजनों ने थाने में शिकायत की और वहीं स्कूल में पढ़ने वाली अन्य छात्राओं के परिजनों ने भी थाने पहुंचकर हंगामा किया था। जिस के बाद पुलिस हरकत में आई और याकूब की बिगड़ेल बेटी को पकड़ने के लिए पुलिस नें दबिशे देनी शुरू कर दीं। लेकिन पुलिस इस हंटर वाली को पकड़ने में नाकाम रही और याकूब ने इसका फायदा उठाते हुए कोर्ट से स्टे भी ले लिया। मेरठ में सरेआम गुंडई करने वाला भूरा पहले भी कई मामलों में विवादित रहा है। इस बार थाना कोतवाली क्षेत्र में एक दुकानदार को चांटा मारने वाले याकूब कुरेशी के बेटे भुरा पर व्यापारी ने पहले ही FIR दर्ज करा दी थी। लेकिन बाद में याकूब के दबाव में उसे समझौता करना पड़ा। लेकिन मेरठ पुलिस इस समझौते से लगातार इंकार कर रही है। एडीजी जोड ने साफ कर दिया कि याकूब को जो भी समझौता करना है तो उसके लिए हर समय कोर्ट के दरवाजे खुले हैं। पुलिस हर कीमत पर उसकी गिरफ्तारी करने के दावे कर रही है।

लेकिन अब पुलिस एक बार फिर एक्शन मोड़ में नजर आई और पुलिस ने इस हंटरवाली सहित 4 लोगों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है और पुलिस का कहना है कि इस प्रकरण में किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जायेगा और कानून के दायरे में रहकर ही पूरे प्रकरण में कार्रवाई की जायेगा। लेकिन हकीकत यह है कि लाख कोशिशों के बावजूद भी पुलिस के हाथ खाली है। और पुलिस उसकी गिरफ्तारी करने में अभी तक नाकाम साबित हो रही है। वही एसपी सिटी की माने तो याकूब कुरेशी के बेटे भूरा ने कोर्ट में सरेंडर याचिका दाखिल की है। जिसमें 10 तारीख को उन्हें कोर्ट में पेश होना है। माना जा रहा है कि 10 तारीख को भूरा कोर्ट में सरेंडर करेगा। शायद पुलिस उसी का इंतजार कर रही हैं कि आसानी से भूरा जेल चला जाए और पुलिस का काम भी पूरा हो जाए।