कल से चमकेगी सलमान की ट्यूबलाइट, रे टेंगू करेंगे इस मूवी से शुरुआत

मुंबई।  शुक्रवार से परदे पर ट्यूबलाइट चमकने के लिए तैयार है। ईद से तीन दिन पहले रिलीज होने जा रही सलमान खान की इस फिल्म पर बालीवुड की निगाहें हैं। पिछले लंबे वक्त से बड़े बजट और बड़े सितारों की फिल्मों के फ्लाप होने के दौर से गुजर रहे बालीवुड को उम्मीद है कि ट्यूबलाइट से बाक्स आफिस भी रोशन होगा।

फिल्म का बजट लगभग 80 करोड़ बताया गया है, जिस पर 20 करोड़ से ज्यादा का प्रमोशनल बजट रहा है। सौ करोड़ की लागत वाली इस फिल्म को लागत वसूलने में तो कोई परेशानी नहीं होगी, लेकिन फिल्मी कारोबार के जानकार मान रहे हैं कि सलमान की इस फिल्म के आगे सबसे बड़ी चुनौती आमिर खान की फिल्म दंगल और एस राजामौली की फिल्म बाहुबली 2 को बाक्स आफिस पर मिली सफलता के आंकड़ों से होगी।

खास तौर पर बाहुबली 2 को मिली सफलता के साथ मुकाबला ट्यूबलाइट के लिए सबसे बड़ी चुनौती माना जा रहा है। गुरुवार की रात को दुबई में फिल्म का प्रीमियर होने जा रहा है, जिसमें शामिल होने के लिए फिल्म की टीम दुबई पंहुची है। ट्यूब लाइट के निर्देशक कबीर खान के साथ ही सलमान खान की पिछले साल आई बजरंगी भाईजान को बाक्स आफिस पर बड़ी सफलता मिली थी।

बजरंगी का कनेक्शन पाकिस्तान से था, लेकिन ट्यूब लाइट का रिश्ता चीन के साथ भारत की 1962 की लड़ाई को बनाया गया है। सलमान के साथ उनके भाई सोहेल खान भी हैं, जो एक्टिंग में लौटे हैं। वे परदे पर भी सलमान के भाई का रोल कर रहे हैं। चीनी अभिनेत्री जु जू फिल्म में सलमान की हीरोइन हैं और बाल कलाकार मातिन का अहम रोल है। फिल्म में दिवंगत ओमपुरी भी नजर आएंगे। पाकिस्तान में ये फिल्म ईद पर रिलीज नहीं होगी। पाकिस्तानी फिल्मों के रिलीज होने की वजह से ट्यूबलाइट को रिलीज करने का फैसला पलट दिया गया।

चाइल्ड एक्टर की बात करे तो इस फिल्म से माटिन रे टेंगू भी अपनी एक्टिंग की शुरुआत कर रहे हैं टेंगू कैप्टन के पिता अनुपम टेंगू अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू के ओएसडी के तौर पर काम करते हैं।