हमारे लिए हर सीरीज चुनौतीपूर्ण : विराट कोहली

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम पुणे में ऑस्ट्रेलिया के साथ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज़ के पहले टेस्ट के लिए अभ्यास में जुटी हुई है। टीम के अभ्यास सेशन में कोच अनिल कुंबले और कोहली खिलाड़ियों से करीब से बात करते देखे गए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 23 फरवरी से शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज विराट के लिए कई और मौके लेकर आ रही है। पिछली चार लगातार सीरीज में चार दोहरे शतक के साथ जबरदस्त फॉर्म में चल रहे विराट अब मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ सकते हैं।

हर सीरीज चुनौतियों से भरी:-

कोहली ने इस मौके पर मीडिया से बातचीत में कहा कि ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज खेलने से पहले टीम इंडिया पुणे में अभ्यास पर पूरा ध्यान दे रही है। हमारा ध्यान ऑस्ट्रेलिया टीम पर नहीं है और यही हमारी टीम की सबसे बड़ी मजबूती है। कोहली ने कहा कि हर एक मैच चुनौतीपूर्ण है, हर सीरीज चुनौतियों से भरी है। हर टीम की कुछ विशेषता है और सभी दूसरी टीमें मजबूत हैं। कप्तानी टीम पर निर्भर करती है, कप्तान की सफलता टीम के परफॉर्मेंस से तय होती है। कोहली ने कहा मैं हर सीरीज के बाद खुद को जज नहीं करता हूं, मेरी प्राथमिकता और लक्ष्य अपने देश के लिए खेलना और जीतना है। 22 साल की उम्र में मुझमें 35 साल के परिपक्व खिलाड़ी को ढूंढा जाता था।

मिचेल स्टार्क की गेंदबाजी को सराहा:-

इस मौके पर विराट कोहली ने आस्ट्रेलियाई तेज़ गेदबाज मिचेल स्टार्क की भी तारीफ की। कोहली ने कहा स्टार्क विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं, उनकी गेंदबाजी शानदार है। वह अपने खेल को बेहतर स्तर पर ले आए हैं। गौरतलब है कि इसके पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने भी मिचेल स्टार्क की तारीफ की थी उन्होंने कहा था इस समय स्टार्क दुनिया के नंबर वन गेंदबाज है। उन्हें यदि टीम में किसी एक गेंदबाज को चुनने को कहा जाए तो वे निश्चित तौर पर स्टार्क को चुनेंगे।