यूरो कप के साथ अपने देशवासियों को खुशी देना चाहते हैं ग्रीजमैन

पेरिस। फ्रांसीसी फुटबाल के नए पोस्टर-ब्वॉय एंटोनी ग्रीजमैन यूरो कप-2016 खिताब जीतकर अपने देशवासियों को खुशी प्रदान करना चाहते हैं। ग्रीजमैन ने जर्मनी के खिलाफ दो गोल करते हुए अपने देश को इस साल अपने मेजबानी में हो रहे यूरो कप के फनल में पहुंचाया है। अब इस टीम का फाइनल में पुर्तगाल से सामना होगा है।

Antoine Griezma

बीते साल नवम्बर में पेरिस में कई आतंकवादी हमले हुए थे। उनमें सैकड़ों लोग मारे गए थे। ग्रीजमन अब यूरो कप जीतकर अपने दुखी देशवासियों को अपार खुशी प्रदान करना चाहते हैं।

छोटी सी उम्र में माकोन स्थित अपने घर से फुटबाल की खातिर रियल सोसिएदाद का रुख करने वाले ग्रीजमैन अब एटलेटिको मेड्रिड के लिए खेलते हैं।

पेरिस हमले में ग्रीजमैन की बहन माउद बाल-बाल बच गई थीं। अपनी जान बचाने के लिए वह बाटाक्लान थिएटर में मुर्दे की तरह 90 मिनट तक पड़ी रही थीं और अगर उन्होंने ऐसा नहीं किया होता तो आतंकवादियों ने उन्हें मार दिया होता।

ग्रीजमैन ने कहा, “हमारा काम मैच जीतना है और हम अपने देशवासियों के लिए मैच जीतना चाहते हैं। फ्रांस के लिए खेलते हुए हम अपने देशवासियों को खुशी प्रदान करना चाहते हैं। मुझे उम्मीद है कि हम फाइनल में भी जीत हासिल करेंगे और अपने देशवासियों को खुशी और गर्व प्रदान करेंगे। हम एक शानदार कहानी लिखना चाहते हैं।”

(आईएएनएस)