भारत में रिलीज होने जा रही है फिल्म वारक्राफ्ट

मुंबई। यूनिवर्सल पिक्चर्स इंडिया एपिक-एडवेंचर फिल्म वारक्राफ्ट को 10 जून, 2016 को रिलीज करने जा रहा है। डंकन जोन्स (मून, सोर्स कोड) द्वारा निर्देषित, वारक्राफ्ट ब्लिज्जार्ड एंटरटेनमेंट द्वारा सबसे लोकप्रिय खेल श्रृंखला में से एक पर आधारित है।

WAR CRAFT

आक्रमणकारियों की डरावनी प्रजाती का सामना करने के कारण एजेरोथ का शांतिपूर्ण राज्य युद्ध के कगार पर खड़ा हैः ओआरसी के योद्धा नया घर बसाने के लिए अपने उजड़ते हुए घर से भाग रहे हैं। जैसे ही दो दुनियाओं को जोड़ने के लिए एक प्रवेष मार्ग खुलता है, एक सेना को विनाष का सामना होता है और दूसरी को विलुप्त होने का सामना करना पड़ता है। विरोधी पक्षों से, दो नायक टकराव के मार्ग पर खड़े हैं जो कि उनके परिवार, उनके लोगों एवं उनके घर के भाग्य का फैसला करेंगे। अतः शक्ति एवं बलिदान की एक शानदार गाथा की शुरूआत होती है जिसमें युद्ध के कई चेहरे हैं, और हर कोई किसी न किसी उद्देष्य के लिए लड़ रहा है।

फिल्म के मुख्य सितारे हैं ट्रैविस फिमेल (टीवी की वाइकिंग्स), पाउला पैटन (मिषनः इम्पॉसिबल-घोस्ट प्रोटोकॉल), बेन फोस्टर (लोन सर्वाइवर), डोमिनिक कूपर (टीवी के उपदेषक), टोबी केबैल (डॉन ऑफ दि प्ल्ोनेट ऑफ दि ऐप्स), बेन स्कनेजर(प्राइड), रॉबर्ट केजिंस्काइ (पेसिफिक रिम), डैनियल वू (टीवीज), रूथ नेगा(वर्ल्ड वार 2), ऐन्ना गेल्विन(टीवी के लीजेंड्स ऑफ टूमॉरो) एवं क्ल्ौंसी ब्राउन। यह फिल्म भारत में जून 2016 में रियल 3डी एवं आईमैक्स 3डी में रिलीज की जाएगी।

वारक्राफ्ट को हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु में पूरे भारत में रिलीज किया जाएगा।

खेल के बारे मेंः 1994 में ब्लिज्जार्ड एंटरटेंमेंट द्वारा निर्मित वारक्राफ्टः ऑर्क्स एंड ह्यूमन, एक ऐसी महत्वपूर्ण एवं शानदार सफलता थी जिसने उस ट्राइलॉजी में प्रथम अध्याय के रूप में सेवा की, जिसने कई प्रषसंकों के लिए, वास्तविक समय की रणनीतिक शैली में परिवर्तन कर दिया। दूसरा एवं तीसरा, वारक्राफ्ट प्प्ः टाइड्स ऑफ डार्कनेस एंड वारक्राफ्ट प्प्प्ः रैन ऑफ चाओस, ने सबसे अधिक बिकने वालों उपन्यासों एवं अन्य व्यापारों की तरह, अपने खिलाड़ियों के मोह एवं कल्पना में और अधिक वृद्धि प्रदान की। लेकिन यह श्रृंखला का चौथा शीर्षक था, वर्ल्ड ऑफ वारक्राफ्ट, जो कि सचमुच गेम चेंजर था। आज, विष्व में शीर्ष सबसे 10 लोकप्रिय एमएमओआरपीजीस (मैसिवली मल्टीप्लेयर ऑनलाइन रोल-प्लेइंग गेम) में अपनी रैंकिंग को कायम रखते हुए वर्ल्ड ऑफ वारक्राफ्ट 100 मिलियन रजिस्टर्ड उपयोगकर्ताओं को गर्व के साथ संचालित कर रहा है।