इंग्लैंड ने भारत की अपेक्षा किया बेहतर प्रदर्शन : विराट कोहली

कानपुर। इंग्लैंड के खिलाफ ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले गए पहले टी-20 मैच में हारने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि इंग्लैंड ने मेजबानों से बेहतर खेल दिखाया और वह जीत की हकदार थी। इंग्लैंड ने भारत को तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में गुरुवार को सात विकेट से मात देते हुए 1-0 से बढ़त ले ली है। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने 51 और जोए रूट ने 46 रनों की नाबाद पारी खेली।

कोहली ने मैच के बाद कहा, इंग्लैंड ने हमसे बेहतर खेल दिखाया। हम इस बात को कबूल करते हैं। गेंद से, बल्ले से, और फील्डिंग में वह शानदार थे। इंग्लैंड ने उस तरह का प्रदर्शन किया जिसके लिए हम उन्हें जानते हैं। इसका पूरा श्रेय उनके गेंदबाजों को जाता है। इंग्लैंड ने तेज शुरुआत की। कुछ चीजें ऐसी हैं जहां हमें काम करने की जरूरत है। हमें इस मैच में अपनी गलतियों से सीखना होगा। यह ऐसा प्रारूप है जिसमें आपको खेल का आनंद उठाना सीखना होगा और अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलना होगा।

इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन ने जितने भी गेंदबाजों को लगाया सभी ने विकेट लिए। मेहमान टीम के गेंदबाज भारतीय बल्लेबाजों को रोकने में सफल रहे। भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी ने उसके लिए 27 गेंदों में सर्वाधिक 36 रन बनाए। उनके अलावा स्थानीय खिलाड़ी सुरेश रैना ने 23 गेंदों में 34 रनों का योगदान दिया।

वहीं इंग्लैंड के बल्लेबाज जोए रूट ने कहा, यह हमारे लिए अच्छा दिन था। मैच पर अपना प्रभाव छोड़ना अच्छा था। गेंद से हम लगातार विकेट लेते रहे और भारत पर दवाब बनाए रखा साथ ही साझेदारियां नहीं होने दीं। इसके बाद बल्ले से हमने अच्छा प्रदर्शन किया। हम जानते थे कि हमें जीतने के लिए एक बड़ी साझेदारी की जरूरत है। खासकर मुझसे। हमने ऐसा ही किया। इस आत्मविश्वास से खेलना अच्छा रहा।