अतिक्रमण हटाने गयी टीम और व्यापारियो के बीच हुई झड़प

फैज़ाबाद । जिले के नवीन सब्जी मंडी में अतिक्रमण हटाने गयी टीम और व्यापारियो के बीच दुकाने हटाने को लेकर झड़प हो गयी। इसी बीच आक्रोशित व्यापारियों ने जे सी बी मसीन पर पत्थरबाजी कर दी। जिसके चलते प्रशासन टीम को चेतावनी और दुकाने हटाने का समय देकर वापस लौटना पड़ा।

आदर्श आचार संहिता लगने के बाद इन दिनों से पूरे जिले में प्रशासन अतिक्रमण हटाने में जुटी है। महत्वपूर्ण स्थानों पर अवैध अतिक्रमण हटाया जा रहा है। जिसके चलते हुए नुकसान को लेकर व्यापारियों में खासा आक्रोश है। वही जब नवीन सब्जी मंडी में अतिक्रमण हटाने पहुंचे प्रशासन ने अतिक्रमण हटाना शुरू किया तो पहले व्यापारियों ने विरोध किया।

प्रशासन और व्यापारियों के बीच नोक झोक भी हुई। उसके बाद भी जब प्रशासन ने अपना काम जारी रखा तो व्यापारियों ने जेसीबी मशीन पर पत्थर बाजी शुरू कर दी। जिसके चलते मौके पर पहुची जेसीबी के शीशे टूट गए। हालांकि इसमें कोई भी हताहत नहीं हुआ। व्यापारियों का उग्र रुप देखते हुए प्रशासन को नतमस्तक होना पड़ा । उन्हें कुछ दिनों का समय और चेतावनी देने के बाद वापस लौटना पड़ा। इस पूरे प्रकरण पर जहाँ प्रशासन पूर्व में नोटिस देने की बात कर रहा है तो वहीं दूसरी तरफ व्यापारी प्रशासन पर बिना नोटिस कार्यवाही करने का आरोप लगा रहे है।

संजीव आजाद, संवाददाता