हिमाचल प्रदेश में चुनावों का बिगुल बजा, शिमला से दो निर्दलीय प्रत्याशीयों ने भरा नामांकन

शिमला। हिमाचल में विधानसभा चुनावों का बिगुल बज चुका है। इसी कड़ी में सबसे पहले विधानसभा चुनावों के लिए अपना नामांकन दाखिल करने वालों  में दो निर्दलीय प्रत्याशी आगे निकल गए हैं। शिमला के दो विधानसभा क्षेत्रों से नामांकन के दूसरे दिन दो निर्दलीय प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। नामांकन दाखिल करने के दौरान चुनाव अधिकारियों के कार्यालय में सुरक्षा चाक-चैबंद रही। इन दोनों ने आजाद प्रत्याशियों के तौर पर अपने नामांकन भरे। विधानसभा क्षेत्र कुसुंपटी से मदन मोहन और चैपाल विधानसभा क्षेत्र से हरी सिंह पंवार ने पर्चे दाखिल किए। इस दौरान इन प्रत्याशियों के बड़ी तादाद में समर्थक मौजूद रहे।


कुसुंपटीसे दावा ठोकने वाला मदन मोहन जिला परिषद के सदस्य रह चुके हैं। वह कांग्रेस के भी कार्यकर्ता रहे हैं। यहां से वह कांग्रेस प्रत्याशी के वोट बैंक में सेंधमारी कर सकते हैं।
कुसुंपटी सीट से कांग्रेस के निवर्तमान विधायक अनिरुद्ध सिंह का टिकट तय माना जा रहा है, जबकि भाजपा मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की रिश्तेदार ज्योति सेन को उम्मीदवार बना सकती है। टिकटें तय करने के लिए कांग्रेस और भाजपा की दिल्ली में मैराथन बैठकें हो रही हैं। दोनों पार्टियों कभी भी टिकटों की सूची जारी कर सकती है।