मेरे साथ साथ अमरिंदर सिंह और मनोहर पर्रिकर पर भी दर्ज कराई जाए एफआईआरः केजरीवाल

नई दिल्ली। चुनाव प्रचार के दौरान विवादित भाषण देने को लेकर चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है, इसपर आपत्ति जताते हुए केजरीवाल ने चुनाव आयोग से अपील की है कि उनके साथ साथ कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह और भाजपा नेता एवं रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज कराई जाए।

सीएम केजरीवाल ने इस बावत चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा है कि कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह और केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने भी दूसरी पार्टियों से पैसा लेकर उन्हें वोट देने की बात कही थी। केजरीवाल ने पत्र में आयोग को सलाह दी है कि वह पीएमओ से मंजूरी लेकर इन दोनों नेताओं के खिलाफ भी मामला दर्ज कराये। बकौल केजरीवाल, लांबी की एक रैली में अमरिंदर सिंह ने कहा था कि अगर कोई नेता पैसा देने आये तो उससे पैसे ले लेना, लेकिन वोट कांग्रेस को ही देना। जबकि पर्रिकर ने कहा था कि 500 रुपये देकर रैलियों में लाने वाले लोगों से कोई दिक्कत नहीं है लेकिन वोट कमल के फूल को ही देना।

मुख्य चुनाव आयुक्त के नाम भेजे गये इस पत्र में उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने से पहले आयोग ने दिल्ली की एक कोर्ट के 2016 के उस आदेश पर गौर भी नहीं किया, जिसमें कोर्ट ने उनके खिलाफ लगे इसी तरह के आरोपों को खारिज करते हुए मामला दर्ज कराने से मना कर दिया था।