चुनाव आयोग ने मनोहर पर्रिकर को भेजा नोटिस

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर को नोटिस जारी किया है। बता दें कि गोवा विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए पहुंचे मनोहर पर्रिकर के घूस वाले बयान को लेकर यह नोटिस जारी किया गया। चुनाव आयोग ने 3 फरवरी तक केंद्रीय मंत्री से जवाब मांगा है। चुनाव आयोग की ओर से ये नोटिस दो दिन बाद तब जारी किया गया जब एक राजनीतिक पार्टी ने इस मामले में शिकायत दर्ज कराई और आम आदमी पार्टी ने कार्रवाई की मांग की। गोवा फॉरवर्ड पार्टी ने केंद्रीय मंत्री मनोहर पर्रिकर के खिलाफ गोवा के मुख्य चुनाव कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई थी।

उसके बाद चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री से 3 फरवरी तक जवाब मांगा। गोवा फॉरवर्ड पार्टी ने अपनी शिकायत के साथ वीडियो क्लिप भी चुनाव आयोग को सौंपा है। इस क्लिप में मंत्री लोगों से कहते नजर आ रहे हैं कि अगर आपको कोई घूस दे तो उसे ले लीजिए लेकिन वोट बीजेपी को दीजिए। ये वीडियो चिंबल इलाके का है। मनोहर पर्रिकर ने यह बयान रविवार को उस समय दिया जब वह एक रैली को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि अगर कोई रैली का आयोजन कर रहा है और आपको 500 रुपये देकर उम्मीदवार के साथ चलने के लिए कह रहा है तो इसमें कोई समस्या नहीं लेकिन जब आप वोट डालें केवल कमल के निशान पर।

इससे पहले आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी ऐसा ही बयान देकर मुश्किल में फंस चुके हैं। चुनाव आयोग ने उनसे ऐसे बयान को लेकर जवाब तलब किया था। उन्होंने भी गोवा विधानसभा चुनाव के दौरान ही प्रचार में घूस वाला बयान दिया था जिसके बाद चुनाव आयोग ने उनसे जवाब तलब किया था।