ईद की नमाज के बाद थाने पर पथराव : मेरठ

मेरठ। उत्तर प्रदेश दहशतगर्दों ने की दहशतगर्दी कम होने का नाम ही नहीं ले रही है,कुछ समय से यह दहशतगर्द उत्तर प्रदेश को दंगों की आग में लगातार झुलसाते नजर आ रहे है। ऐसा ही एक मामला सोमवार ईद की नमाज के बाद कुछ लोगों ने परीक्षितगढ़ थाने पर पत्थरबाजी और अवैध असलों से फायरिंग की।

आपको बता दें की मेरठ के परीक्षितगढ़ थाने में कुछ उपद्रवियों ने पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की और थाने के अंदर खड़ी गाड़ियों में आग लगाने की कोशिश भी की,जिसेक बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने हवाई फायरिंग कर भीड़ को काबू में किया और मामले को शांत किया। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक यह हमला इसलिए किया गया क्योंकि ईद के मौके पर थाने में पुलिस कम थी और उपद्रवियों ने इस मौके का फायदा उठाते हुए इस हमले को अंजाम दिया।

इस घटना की वजह एक आरोपी को छोड़ना है बतायी गयी है,2 दिन पहले ही बिल्लू नाम के लड़के की हत्या की गई थी,बिल्लू के परिजनों ने दो युवकों के ऊपर नामजद हत्या का केस दर्ज कराया था। जिस केस में पुलिस ने जांच की और एक युवक को गिरफ्तार कर लिया था,पकड़ा गया युवक था इसलिए इलाके को सभी लोगों में गुस्सा था,तो पुलिस ने उस युवक को छोड़ दिया था जो की पूरी तरह से गलत था।

सोमवार की सुबह ईद की नमाज अता करने के बाद सभी लोग पुरुष,महिलाएं,बच्चे सभी परीक्षितगढ़ थाने पहुंचे और पुलिस के ऊपर गलत कार्रवाई करने का लगाया और थाने पर पथराव किया जिसमें कई पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई है। इनमें से कुछ ने थाना फूंकने का भी प्रयास किया। जिस पर जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी हवाई फायरिंग की।