लालू की सांसद बेटी मीसा की बढ़ी मुश्किल, ईडी ने की छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली में राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के पुत्री मीसा भारती और पति शैलेश से जुड़े तीन ठिकानों पर छापे मारे हैं।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ईडी ने शनिवार सुबह बेनामी संपत्ति के मामले में मीसा के दिल्ली स्थित फार्म हाउस समेत 3 ठिकानों पर छापेमारी की है। आयकर विभाग-सीबीआई-ईडी के छापेमारी से लालू प्रसाद की मुश्किलें बढ़ गयी है।

शुक्रवार को ही सीबीआई ने रेलवे टेंडर घोटाले में लालू के 12 ठिकानों पर छापा मारा और राबड़ी देवी समेत पूरे परिवार से पूछताछ की थी। सीबीआई ने लालू यादव को घेरते हुए आरोप लगाए थे कि उन्होंने रेलमंत्री रहते हुए बड़ी वित्तीय गड़बड़ियां की है। इस मामले में लालू के अलावा उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बिहार के उप मुख्यमंत्री और उनके बेटे तेजस्वी यादव के अलावा चार अन्य लोगों का नाम आया है। सीबीआई ने गुरुवार को इस मामले में भ्रष्टाचार का नया केस दर्ज करते हुए शुक्रवार को पटना में सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी के आवास सहित पटना, रांची, गुरुग्राम और भुवनेश्वर में 12 जगहों पर छापेमारी की थी। गौरतलब है कि मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार से आयकर विभाग पहले भी पूछताछ कर चुका है। इससे पहले 16 मई को इनकम टैक्स ने लालू प्रसाद यादव के 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी। यह छापे बेनामी संपत्ति के मामले में मारे गए। इनकम टैक्स विभाग ने दिल्ली, गुड़गांव के इलाकों में छापेमारी की थी| इस दौरान लगभग 1000 करोड़ की संपत्ति पर छापेमारी की गई।

वही शुक्रवार को कोर्ट से निकलते वक्त लालू प्रसाद यादव ने बीजेपी पर खूब हमला बोला था। लालू ने कहा था कि बीजपी ने उन्हें फंसाया है और यह सब कुछ पीएम मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का करा धरा है। लालू यादव इस मामले में कोर्ट में पेश हुए और उन्होंने कोर्ट से निकलते वक्त अपनी सफाई भी पेश करते हुए कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। उन्होंने इसे एक राजनीतिक साजिश है। उनका कहना है कि सीबीआई की छापेमारी राजनीतिक साजिश है। जिसके तहत उनके ठिकानों पर छापेमारी की गई है। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा है। बीजेपी पर निशाना साधते हुए लालू ने कहा कि यह सब कुछ एनडीए के राज में हो रहा है। उन्होंने कहा कि सब कुछ नियमों के तहत किया गया है। बीजेपी पर निशाना साधते हुए लालू ने कहा कि बीजेपी चाहती है कि वह सरेंडर कर दें। उन्होंने कहा कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं है कि सीबीआई ने उनके आवास पर छापेमारी क्यों की है। बीजेपी पर कड़ा वार करते हुए उन्होंने कहा कि हम लोग बीजेपी को तोड़कर रख देंगे। वही लालू ने इस सब को एक राजनीतिक साजिश करार दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि इसमें सीबीआई की दोष नहीं है दोष सिर्फ नरेंद्र मोदी और अमित शाह का है।