अगर पास्ता खाने से है डर तो…अब ना करें कोई फिक्र

नई दिल्ली। अक्सर लोग कहते है कि जंग फूड सेहत के लिए हानिकारक होता है क्योंकि उसमें ज्यादातर मैदा का इस्तेमाल होता है और जरुरत से ज्यादा सेवन आपके पेट के लिए खतरनाक भी साबित हो सकता है। लेकिन अगर आप पास्ता लवर है तो आज हम आपके लिए खुशखबरी लेकर आए है जो कि आपके लिए किसी बड़े सरप्राइज से कम साबित नहीं होगी।

हाल ही में आई रिसर्च के मुताबिक जो लोग पास्ता खाते हैं उनकी डायट क्वालिटी पास्ता नहीं खाने वाले लोगों से बेहतर होती है। इसके साथ ही इस रिसर्च में ये भी पाया गया है कि पास्ता खाने से ब्लड शुगर का लेवल भी नियंत्रित रहता है।

न्यू ऑरलियंस में ओबेसिटी सोसायटी की एनुअल बैठक में प्रस्तुत की गई थी जहां पर रिसर्चकर्ताओं ने सर्वे में देखा कि जो लोग पास्ता खाते हैं और जो नहीं खाते है उनके बीच डायट क्वालिटी में क्या फर्क है। जिसमें ये पता चला कि जो लोग पास्ते को खाते है वो लोग बाकि लोगों की अपेक्षा ज्यादा बेहतर न्यूट्रिशंस लेते है।

यानि कि अगर आप घर में पास्ता बना रहे हैं कि तो उसमें सब्जियों के साथ अन्य चीज भी डालें। साथ ही साधारण तौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले ऑयल की अपेक्षा ऑलिव ऑयल का इस्तेाल करें और ऐसे आप हेल्दी पास्ता बना सकता है।