चेकिंग के दौरान मिला 8 लाख रूपया जब्त

मऊ। जिले में चुनाव आचार संहिता लगने के बाद से ही पुलिस विभाग अवैध कैश पर पैनी नजर लगातार बना रखी है। लगातार अवैध कैश की बरामदगी पुलिस और उडनदस्ता की टीम द्वारा की जा रही है। इसी क्रम में पुलिस कर्मीयों संग विधानसभा सदर में उडन दस्ता टीम ने वाहन चेकिंग के दौरान आठ लाख ५० हजार रुपये बरामद किया। कैश के कागजात नहीं मिलने पर उसे जब्त कर जांच शुरू कर दी गई है।

आपको बता दे कि ये पैसा कोई आम आदमी नही लेकर जा रहा था बल्कि यूनीयन बैंक की कैश वैन से बरामद किया गया है। ये कैश वैन सभी बैंको को पैसे बाटकर आ रही थी । एक शोरुम के मालिक का पैसा बैंक में जमा करने के लिए अपनी गाड़ी में रख लिया। जिसके बाद कोतवाली थाना क्षेत्र के बलियामोड़ पर चेकिंग के दौरान पकड़ा गया है।

हांलाकि कैशियर द्वारा मिडिया को बताया गया है कि ये कोई पहली बार नही है हमेशा इसी शोरुम का पैसा लाया जाता है। साथ ही बैंक की मिली भगत होने का आरोप लगाया है। फिलहाल अधिकारी ने लाखो रूपये को जब्त कर जाँच शुरू कर दी है | सूत्रों के हवाले से ये शोरुम जे पी ऑटो मोबाइल और पैसा सपा सरकार में रसुक रखने वाले मंत्री विजय मिश्र के चाचा का है। अधिकारी ने तो अभी इस पैसे को काला धन स्वीकार कर जब्त कर लिया है।

रवीन्द्र सैनी, संवाददाता