यूपी में बैंक में नोट नहीं, नाराज ग्रामीणों ने लगाया जाम

हरदोई। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की स्थानीय शाखा में तीन दिनों से नकदी न दिए जाने से आहत ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगा दिया, जबकि आर्यावर्त गामीण बैंक (माझिया) में भी पैसा न होने से परेशान ग्राहकों ने पिहानी गोपामऊ रोड पर जाम लगाकर एक घंटे तक प्रदर्शन किया। जानकारी पाकर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर जाम खुलवाया। जानकारी के अनुसार, आर्यावर्त ग्रामीण बैंक की पिहानी शाखा पर सुबह से ही खातेदारों की कतारें लगी थीं, जिनमें महिलाएं और पुरुष दोनों शामिल थे। दोनों की लंबी कतारें सड़क तक पहुंच गई थीं, लेकिन बैंक में भुगतान नहीं हो रहा था।

खातेदारों ने बैंक कर्मचारियों से जानकारी की तो उन्होंने कैश आने पर भुगतान करने की बात कही। इस पर खातेदार इंतजार करते रहे, पर जब दोपहर बाद तीन बजे तक कैश बंटना शुरू नहीं हुआ तो खातेदारों का सब्र जवाब दे गया और आक्रोशित होकर खातेदारों ने रास्ते पर जाम लगा दिया। उन्होंने ‘मोदी सरकार हाय हाय’ नारे भी लगाए।

isl

पैसे के लिए कतार में लगीं महिलाएं सड़क पर ही बैठ गईं, जिससे यातायात बाधित हो गया। दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई। ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों ने भीड़ को समझाने का प्रयास किया, पर किसी ने उनकी बात नहीं सुनी और हंगामा शुरू कर दिया। इस पर पुलिस कर्मियों ने उच्चाधिकारियों को सूचना दी। इसी प्रकार एसबीआई की शाखा में करीब तीन दिनों से कैश न होने के कारण ग्राहकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा, जिसके बाद शनिवार को जाम लगा दिया गया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को भुगतान कराने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। करीब आधे घंटे तक सड़क जाम होने से दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। अधिकारियों के आश्वासन पर खातेदारों ने जाम हटाया।