कृमि मुक्ति अभियानः दवाई खाने से दर्जन भर बच्चे बीमार, अस्पताल में भर्ती

मथुरा। मथुरा के फरह स्थित एक स्कूल पर कीडे मारने की दवाई खाने से दो दर्जन से अधिक बच्चे बीमार हो गए। बच्चों के अचानक बीमार होने से स्कूल मे हडकम्प मच गया, आनन फानन मे बीमार बच्चाें को उपचार के लिये निकट के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पर लाया गया। वही कुछ बच्चो को जिला अस्पताल लाया गया बीमार बच्चो मे कुछ को उपचार के बाद छुटृ दे दी गयी। कुछ का उपचार चल रहा है ।

मथुरा के कस्बा फरह स्थित एक स्कूल मे बच्चो को पेट मे कीडे मारने की दवा खिलायी गयी दवा खाते ही बच्चे बीमार होने लगे देखते ही देखते दो दर्जन से अधिक बच्चे बीमार हो गये एक साथ इतनी बडी संख्या मे बच्चों के बीमार होते ही स्कूल संचालकों में हडकम्प मच गया औेर आनन फानन मे प्राथमिक केन्द्र लाया गया। कुछ बच्चो की ज्यादा तबियत खराब हाने पर मथुरा भेज दिया गया। कीडे मारने की दवा खाने से बच्चे कैसे बीमारे हुए यह जॉच के बाद ही पता चल सकेगा।

जानकारों का मानना है कि एक्सपायरी डेट की दवा होने के कारण बच्चे बीमार हुए। फिलहाल मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग मे हडकम्प मचा हुआ है । बीमार बच्चो के परिवारीजनो का कहना है कि स्कूल मे कीडे मारने की दवा पिलाये जाने से बच्चे बीमार हुए है।