50 रुपए के नए नोट को लेकर संशय व्याप्त

श्रीरामपुर। नोटबंदी के बाद से बाजार मे आए 2000, 500 एवं 50 रुपए के नोट को लेकर हमेशा संशय जताया जा रहा है। बीते शनिवार एक घटना के बाद अब 50 रुपए को लेकर बीते शनिवार चर्चा हुई। घटना हुगली जिला के श्रीरामपुर स्थित मानिकतला इलाके की है। मानिकतला निवासी अजित दास ने अपने पैन्ट धोने के लिए दिया था। जिसमें मनिबैग के भीतर 50 रुपए के नोट के सहित अन्य नोट थे।

Rs 50 new note
Rs 50 new note

वहीं मनिबैग भींगने के बाद देखा गया कि प्रत्येक नोट नीले रंग का हो गया है। यह रंग 50 रुपए के नोट का था। बाकी सभी नोट ठीक थे। इस तरह सभी नोटों के रंग बिगड़ने के बाद वे मुश्किल में पड़ गए क्योंकि वह नोट कोई लेना नहीं चाहता। वे पेशे से नल मिस्त्री हैं। ऊपर से शनिवार को बैंक भी बन्द था। रविवार को भी बन्द रहेगा।

बता दें कि इससे उनकी चिन्ता बढ़ गई है। स्थानीय लोगों के सामने इस घटना का जिक्र करने पर मामला गर्म हो गया। लोगों का कहना है कि 50 रुपए के नोट से भींगने के बाद रंग छूट रहा है। हालांकि यह नोट अब तक सभी लोगो तक नहीं पहुंचा है क्योंकि इसकी मात्रा अभी कम है। अनुमान लगाया जा रहा है कि क्लू फ्लोरोसेंट रंग से यह नोट छापा जा रहा है। यह सभी लोगॊं के लिए भारी समस्या का विषय बन गया है। जिसे लेकर लोगों के मन में संशय व्याप्त है।