पोर्न देखने की लत से आपको हो सकता हैं ये नुकसान

नई दिल्ली। आज के डिजिटल जमाने में सबके पास मोबाईल और लैपटॉप हैं जिस स्पीड से इंटरनेट में तेजी आ रही हैं उस हिसाब से आप एक जगह पर ही सबकुछ देख सकते हैं लेकिन इससे एक नुकसान भी हैं अगर आप अपने फोन पर अश्लील चीजें देखते हैं तो आपके लिए नुकसानदेह हो सकता हैं।

इस पर एक स्टडी भी गई हैं जिसमें यह बात सामने आई हैं कि अगर आप पोर्न देखते हो तो आप के लिए बिल्कुल भी सही नही हैं। आपकें पोर्न देखने का ये लत आपकों नामर्द भी बना सकता हैं। इसे आप अपने पार्टनर को संतुष्ट नही कर पायेगें।

शोध में पाया गया कि ज्यादा पार्न देखने वाले पुरुष की पॉवर कम होती जाती हैं क्योंकि वे पार्न देखने में ही ज्यादा आन्नद महसूस करने लगते हैं। इस शोध में ये बात भी सामने आई हैं कि अगर पुरुषो के मुकाबले महिलाएं ज्यादा पार्न देखती हैं तो उनके लाइफ पर या उनकी इच्छा पर इसका कोई असर नही पड़ता हैं।
पार्न देखने से जहां एकतरफ पुरुषो की इच्छा शक्ति कम होती हैं वहीं दूसरी तरफ महिलाओं को पोर्न देखने के बाद हस्तमैथुन करने की इच्छा होती हैं। लेकिन शोध में ये भी खुलासा हुआ हैं कि अगर पुरुष पार्न देखने के बाद हस्तमैथुन करे तो वो उन्हें नपुंसकता की ओर ढकेल सकता हैं इसके बाद वो 40-70 साल की स्थिति में पहुच जाते हैं।
आपकों बता दे कि इससे पहले भी एक स्टडी हुई थी जिसमें एक बात सामने आई थी कि अगर पुरुष पार्न देखते हैं तो उसके बाद अपने पार्टनर को वो संतुष्ट नही कर पाते और उनके दिमाग पर भी इसका खा