हो गया हो ब्रेक-अप तो दिल को यूं समझाएं

नई दिल्ली। दिल क्या करे जब किसी को किसी से प्यार हो जाए…..मोहब्बत की नहीं जाती मोहब्बत हो जाती है…….ये गाने सुनकर बात समझ में आती है कि प्यार सोच समझकर नहीं किया जाता है। प्यार बस हो जाता है, लेकिन प्यार में जब दिल टूट जाता है तो बस दर्द ही दर्द होता है।

प्यार में दिल टूटे तो दर्द होना लाजमी है, लेकिन ब्रेक अप होने के बाद जिंदगी खत्म नहीं हो जाती। कुछ लोग प्यार में धोखा खाकर या दिल टूटने के बाद इस कदर दुखी हो जाते हैं कि जिंदगी बेरंग लगने लगती है। अगर आप भी इसी दौर से गुजर रहें हैं तो आपको जरुरत है कुछ ऐसे ही टिप्स की जो आपको ब्रेक-अप से उबरने में मदद करेंगी।

 

सबसे पहले जिसके साथ आपका ब्रेक-अप हुआ है उसे पूरी तरह से अपने जिंदगी से बाहर निकाल दें। अगर आप इस उम्मीद में बैठे रहेंगे या बैठी रहेंगी की शायद आपका प्यार लौट आएगा तो आपको सिर्फ तकलीफ होगी। इस बात को पूरी तरह स्वीकार करें कि जो चला गया अब वो आपकी जिंदगी में नहीं लौटने वाला।

इसके बाद खुद को कमरे में बंद करके शराब की बोतल पकड़कर बेवफाई के ट्रैक्स सुनने की जरुरत नहीं है। बाहर निकले और नए दोस्त बनाए। हर किसी से ये उम्मीद मत पालें कि उससे आपका रिश्ता बन जाएगा। दोस्त बनाए और खुश रहें और जी भर के मस्ती करें।

मन की बात जरुर करें। अपने मन में कोई बात नहीं रखें। अगर मन में अपनी बात रखेंगे तो अंदर ही अंदर दम घुटेगा। अपनी बात जो भी आपके करीब हो और आपको समझता हो उससे जरुर करें। जो भी अच्छा लग रहा हो यी बुरा लग रहा हो उसे बताएं जरुर।