ट्रंप ने उत्तर कोरिया के शासक को फिर दी चेतावनी

सियोल। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन को चेतावनी दी है। उन्होंने ने उत्तर कोरिया के शासक से कहा है कि अगर वह अपनी परमाणु हथियारों की महत्वाकांक्षा का परित्याग नहीं करता है तो उत्तरी कोरिया को भारी नुकसान उठाना पडे़गा। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

donald trump
donald trump

विदेशी मीडिया के मुताबिक उन्होंने उत्तर कोरिया के खिलाफ सख्ती दिखाते हुए यहां नेशनल असेंबली को संबोधित करते हुए कहा, “ हमें कमज़ोर आंकने की गलती ना करें और ना ही आजमाने की कोशिश करें।” उन्होंने आगे कहा कि अमेरिका किसी भी तरह के हमले रोकने के लिए अपनी पूरी सैनिक ताकत का इस्तेमाल करने को तैयार है।

बता दें कि विदित हो कि ट्रंप इन दिनो अपने पहले एशियाई दौरे पर हैं और उन्होंने अपने एशियाई दौरे की शुरुआत जापान से की थी और अब दक्षिण कोरिया से चीन के लिए रवाना हो गए हैं। उनके दौरे में वियतनाम और फिलीपीन भी शामिल हैं। ट्रंप ने दुनिया के सभी देशों से उत्तर कोरिया के खिलाफ एकजुट होकर उसे अलग-थलग करने का आग्रह किया। साथ ही कहा कि उत्तर कोरिया को किसी भी प्रकार की सहायता पहुंचाने की और उनसे कुछ लेने की जरूरत नहीं है।

वहीं हाल ही में ट्रंप ने कहा था कि उत्तर कोरिया वार्ता की मेज पर आए और परमाणु हथियारों को लेकर डील करे। उन्होंने कहा था, “ मैं बैठक करूंगा। मैंने इस बारे में नहीं सोचा कि यह ताकत है या कमजोरी, मेरा मानना है कि लोगों के साथ बैठकर बात करने में कुछ गलत नहीं है।