वीजा बैन पर अगले सप्ताह डोनाल्ड ट्रंप ला सकते हैं नया आदेश

वॉशिंगटन। सिएटल अदालत में ट्रंप के वीजा बैन वाले आदेश को असंवैधानिक करार दिए जाने के बाद अब ऐसी खबरें आ रही है कि डोनाल्ड अगले सप्ताह तक इस बैन से जुड़े एक नए शासकीय आदेश पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। हालांकि शुक्रवार को अदालत के आदेश के बाद उन्होंने कहा था कि वो प्रतिबंध को लेकर चल रही कानूनी लड़ाई लड़ लेंगे।

दरअसल ट्रंप ने ये बात फ्लोरिडा जाते समय एयरपोर्ट पर मीडिया से कहीं। उन्होंने कहा कि ये लड़ाई जरुर जीतेंगे। संवैधानिक तौर पर इसमें समय लगता है लेकिन हम इस पर जीत हासिल कर लेंगे। हमारे पास दूसरे भी बहुत से विकल्प हैं जिनमें एक बिल्कुल नया आदेश लाना भी शामिल है। इसके साथ ही जब उनसे पूछा गया कि क्या उनका इरादा नया शासकीय आदेश जारी करने का है तो ट्रंप ने कहा कि ऐसा हो सकता है। सुरक्षा के मद्देनजर ऐसा किया जा सकता है।

बता दें, अमेरिका की एक संघीय अपील अदालत ने बहुल देशों के नागरिकों पर यात्रा संबंधी प्रतिबंध के आदेश पर रोक लगाने के सिएटल की अदालत ने फैसले को बरकरार रखा। मामले की सुनवाई के दौरान अपील अदालत ने राष्ट्रपति के प्रतिंबध का बचाव करने वाले और उसे चुनौती देने वालों से कड़े सवाल पूछे। साथ ही कहा कि हमारा मानना है कि सरकार ने यह साबित नहीं किया कि इसकी अपील में दम है और ना ही यह साबित किया है कि रोक नहीं हटाने से बड़ा नुकसान होगा।