इस पत्रकार की मुस्कान पर फिदा हुए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पत्रकारों के साथ अपने खराब व्यवहार के लिए जाने जाते हैं। कहा जाता है कि ट्रंप और पत्रकारों की कभी नहीं बनती है। वो हमेशा पत्रकारों के साथ बहुत ही बूरा व्यवहार करते हैं। लेकिन इस बार ट्रंप एक रिपोर्टर के साथ ऐसा व्यवहार किया जिसका किसी को यकीन भी नहीं आएगा। दरअसल हाइट हाउस के ओवल ऑफिस में बैठे ट्रंप विदेशा महिला रिपोर्ट की मुस्कान पर फिदा हो गए। इतना ही नहीं देश के प्रधानमंत्री को भी उन्होंने फोन कर बोल दिया कि मैं गेरेंटी से बोल सकता हूं कि ये आपसे अच्छे से पेश आती होंगी।

बता दें कि ये बात बीती 27 जून की है। डोनाल्ड ट्रंप ने लियो वराडकर को आयरलैंड का प्रधानमंत्री चुने जाने पर बधाई देने के लिए फोन किया था। कुछ पत्रकारों को ट्रंप और वराडकर के इस फोन वार्ता को कवर करने बुलाया गया था। ट्रंप ने वराडकर से कहा कि आयरिश प्रेस से जुड़े बहुत से लोग हमारी बातचीत कवर करने आए हैं।’ तभी उनकी नजर वहां खड़ी आयरिश पत्रकार कैट्रिओना पेरी पर पड़ी। इसके बाद ट्रंप ने पेरी को अपनी डेस्क के पास बुलाते हुए पूछा कि आप कहां से हो। आप यहां आइए। यहां आइए।’

जब पेरी उनके पास पहुंचीं और बताया कि वह आरटीई न्यूज की अमेरिकी ब्यूरो चीफ हैं तो उन्होंने फोन पर दूसरी ओर मौजूद वराडकर से कहा कि इनकी मुस्कुराहट अच्छी है। मैं शर्त लगा सकता हूं कि यह आपसे अच्छे से पेश आती होंगी।’ ट्रंप की इस बात पर पेरी समेत अन्य मीडियाकर्मी मुस्कुराए। ट्रंप की इस बात पर वहां मौजूद सभी पत्रकार मुस्कुराने लगे।

पेरी ने बाद में कहा कि उन्हें तो व्हाइट हाउस में प्रवेश की ही उम्मीद नहीं थी कि उन्हें वराडकर को ट्रंप द्वारा किए जाने वाले फोन को कवर करने का मौका मिलेगा। उन्होंने इस वाकये को विचित्र पल करार दिया और इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट पर शेयर भी किया। मालूम हो, 38 वर्षीय वराडकर ने जून माह के पहले हफ्ते में आयरलैंड के प्रधानमंत्री का पद संभाला है। वह देश के सबसे युवा प्रधानमंत्री हैं। भारतीय शरणार्थी के बेटे हैं और देश के पहले गे प्रधानमंत्री हैं। लिओ के पिता अशोक वराडकर मुंबई में डॉक्टर थे और 1960 में आयरलैंड जाकर बस गए थे। उनका परिवार मूल रूप से गुजरात के वरद गांव का रहने वाला था। मुंबई में उनकी चचेरी बहन और डांसर शुभदा वराडकर रहती हैं।