हरदोई में इलाज के नाम पर वसूली करता डॉक्टर

हरदोई में स्वाथ्य विभाग के कर्मियों की लापरवाही का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। आए दिन स्वाथ्य विभाग के कर्मियों के पैसे लेनदेन के वीडियो वायलर होते रहते हैं। मगर जिम्मेदार अधिकारी इसपर कोई भी कार्रवाई करने से बचते रहते हैं। ताजा मामला हरदोई जनपद के शाहाबाद सीएचसी का है। जहां डॉक्टर का मरीजों से जमकर वसूली करते एक वीडियो वायरल हुआ है।

doctor recovering money

सीएचसी में प्राइवेट कर्मी मरीजों का इलाज करने में जुटे रहते हैं। शाहाबाद सीएचसी पर तैनात डॉक्टर साहब मरीजों से इलाज के एवज में वसूली कर रहे हैं। इलाज की एवज में पैसे लेने में कोई भी कर्मी न मना नहीं कर रहा और डॉक्टर आराम से मरीजों का इलाज कर रहा है। इस बात की सूचना जैसे सीएमओ डॉ पीएन चुर्वेदी को मिली तक उन्होंने आनन-फानन अवैध वसूली और इलाज कर रहे उस बाहरी युवक के खिलाफ जांच के आदेश दिए।

वही पीड़ित मरीज के पिता ने बताया की उसके लड़के को कुत्ते ने काट लिया था जिसका इंजेक्शन लगवाने के लिए वो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर गया था। जहां पर ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर अभिषेक पाण्डेय ने मरीज से इंजेक्शन लगवाने के 20 रुपये लिए। जब की शाशन की तरफ से ये सुविधा बिल्कुल निशुल्क है। डॉक्टर साहब की ये अवैध वसूली पीड़ित ने खुद ही अपने कैमरे मे कैद कर ली। इस कड़ी में इसी सामुदायिक केंद्र से एक और मामला सामने आया। यहां एक प्राइवेट कर्मी है जिसके पास कोई भी डिग्री नहीं है। लेकिन फिर भी डॉक्टर की तरह यहां काफी दिनों से मरीजों का इलाज कर रहा है। जब इस पूरे मामले पर सीएमओ से सवाल किया गया तो सीएमओ भी जांच का भरोसा देकर इस बड़ी लापरवाही पर पर्दा डालते नजर आए।