परिवारवाद के मुद्दे पर अखिलेश यादव का ‘मास्टर स्ट्रोक’, डिंपल यादव नहीं लड़ेंगी चुनाव

यूपी। इन दिनों सियासत में परिवारवाद का मुद्दा सुर्खियों में अपनी काफी जगह बना रहा है। ऐसे में यूपी में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी की तरफ से रविवार को एक बड़ा ऐलान किया गया है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव रायपुर में घोषणा की है कि उनकी पत्नी डिंपल यादव अब चुनाव नहीं लड़ेंगी। डिंपल यादव इस वक्त कन्नौज लोकसभा सीट से सांसद हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि कई लोग ऐसे हैं जो सपा पर परिवारवाद का आरोप लगाते हैं लेकिन समाजवादी पार्टी में कही पर भी परिवारवाद नहीं है और अब डिंपल यादव चुनाव नहीं लड़ेंगी। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के बारे में भी कहा है। मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि राहुल गांधी से संबंध खराब नहीं हैं और उनसे अभी भी दोस्ती है। उन्होंने साफ तौर पर बीजेपी पर निशाना साधा है।

अखिलेश यादव ने कहा कि गाय, भैंस की राजनीति करने वाले आज के वक्त में डिजिटल इंडिया की बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस-वे को समाजवादी सरकार ने बनाया है और पीएम मोदी सिर्फ देख रहे हैं कुछ नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि रायपुर में मेट्रो का सपना मोदी सरकार का पूरा नहीं हो पाएगा क्योंकि पीएम का पूरा ध्यान तो सिर्फ गुजरात पर है। इसके साथ ही उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी हमला करने का कोई मौका नहीं छोड़ा। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि योगी आज जिल तरह से सरकार चला रहे हैं उसे सभी देख रहे हैं।