डीजीपी सुलखान सिंह का बयान अपराध रुकेगा नहीं ना ही खत्म होगा : अलीगढ़

अलीगढ़। डीजीपी सुलखान सिंह ने दिया बड़ा बयान कहा की अपराध होना बंद हो जाएगा या फिर रुक जाएगा तो ये संभव नही है। समाज में अपराध होता है और यह होता रहेगा,हम हो रहे क्राइम पर कार्रवाई और सख्ती कर सकते है।

अपराध पर अंकुश लगाना हमारा काम है लेकिन जनता का काम है हमारे साथ खड़े हो कर हो रहे अपराध की सूचना देना,और यह हो रहा है जनता भी हो रहे अपाराध को लेकर सजग हो गई है और पुलिस भी जनता का ध्यान रखते हुए ही इस पर काम कर रही है।

डीजीपी सुलखान सिंह जब अलीगढ़ पहुंचे और अलीगढ़ कानून व्यवस्था की समीक्षा करते वक्त यह सारी बाते कहीं इसी बीच पुलिस प्रशिक्षण विद्यालय बनाने के लिए खैर के अंडला में जमीन का निरीक्षण भी करा साथ ही कहा की यूपी पुलिस को हाईटेक भी किया जा रहा है। साइबर क्राइम को रोकने के लिए कड़े निर्देश भी दिये गए है। ऑनलाइन एफआइआर बोले सुलखान सिंह ने कहा की ज्यादा जानकारी ना होने के कारण लोग इसमें कम रुचि लेते है,लोगों को ऑनलाइन एफआइआर की जानकारी देने के लिए प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है।

सुलखान ने कहा की योगी सरकार के कार्यकाल के दौरान अपराध का ग्राफ बढ़ा है,जब यूपी में सपा सरकार थी तब 2 महीनों में अपराध के 212 मामले सामने आये थे लेकिन योगी सरकार में यह ग्राफ बहुत तेजी से बड़ा है अब तक 712 अपराध के मामले सामने आये है। योगी सरकार अपराध कम करने के मामले में अखिलेश सरकार से हार गयी है।

सुलखान सिंह ने जेवर घटना पर भी कहा की पुलिस की जांच काफी आगे तक बढ़ गई है,जल्द ही इस केस का पर्दाफाश हो जाएगा। कानून व्यवस्था में सुधार आया है लेकिन अपराध भी हो रहा है जिस पर सख्त कार्रवाई भा की जा रही हा। एफआईआर लिखवाने वालों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी हुई है,लोग अब बिना डरे पुलिस के पास आ जाते है,और पुलिस उनकी हर संभव मदद भी करती है।