गंगा स्नान करने जा रहे श्रद्धालुओं की ट्राली पलटने से 30 लोग घायल

शाहजहांपुर । यूपी के शाहजहांपुर में गंगा स्नान और मुंडन कराने के लिए जा रही श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलट गई जिसमे करीब 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए। ट्राली मे करीब 50 लोग सवार बताए जा रहे हैं। ट्राली पलटते ही चीखपुकार मचने लगी जिससे आसपास के लोगों ने पहुंचकर ट्राली के नीचे दबे लोगो को निकाला। वही सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलो को जिला अस्पताल भेज दिया है जहां उनका इलाज किया जा रहा है। बताया जा रहा है जिस गांव से सभी लोग गंगा स्नान और मुंडन कराने जा रहे थे उसी गांव से एक और ट्राली भी इसी ट्राली के साथ गंगा स्नान के लिए जा रही थी बताया जा रहा है कि दोनों एक दुसरे से आगे निकलने की कर रहे थे जिसके चलते ये हादसा हुआ है। फिलहाल सभी घायलों को का इलाज जिला अस्पताल मे किया जा रहा है।

मामला सिंधौली थाना क्षेत्र स्टेट हाईवे का है जहां पुवायां कस्बे के बड़हऊ बिजला गांव के रहने वाले हरिओम अपने एक साल के बेटे अनिश का मुंडन कराने ढाईघाट जा रहे थे साथ ही गांव के लोगो के साथ आसपास के गांव के लोग भी गंगा स्नान के लिए ट्राली मे जाने लगे। तभी गांव के रहने वाले अमित भी अपनी ट्राली लेकर गंगा स्नान के लिए चल दिए। गांव से करीब तीस किलोमीटर चल कर जब दोनो ट्रैक्टर ट्राली सिंधौली थाना क्षेत्र में पहुंची तो स्टेट हाईवे पर रोड पर सन्नाटा दिख रहा था इसी वजह से दोनो ट्रैक्‍टर ट्राली के ड्राईव एक दूसरे से आगे निकलने की करने लगे। इसी बीच अमित अपनी ट्रैक्‍टर ट्राली पर नियंत्रण खो बैठा और पेड़ से जा टकराई। जिससे ट्राली मै बैठे करीब तीस लोग घायल हो गए। ट्राली पेड़ से टकराते ही चीख पुकार मचने लगी जिससे आसपास के लोग मौके पर पहुचे और ट्राली के नीचे दबे लोगों को निकाला जा सका। सूचना के बाद मौके पर पहुची पुलिस ने घायलो को जिला अस्पताल मे भर्ती कराया जहां तीन लोगो की हालत नाजुक बनी हुई हैं। वहीं डाक्टर अनुराग पाराशर ने सभी घायलो का इलाज शुरू कर दिया है।

घायल गेंदालाल ने बताया कि गांव के रहने वाले हरिओम के बेटे अनिश के मुंडन कराने ढाई घाट जा रहे थे। तभी सबने सोचा कि जब ढाई घाट जा ही रहे है तो गंगा स्नान भी कर लेंगे। लेकिन बीच मे ही ट्राली पेड़ से टकरा गई और पलट गई जिसमें ट्राली मे बैठे सभी लोग घायल हो गए। गांव के आसपास के लोग भी उसमे सवार थे। गांव से दो ट्रैक्‍टर ट्रॉली गंगा स्नान के लिए जा रही थी।

 अभिषेक, संवाददाता