IAS से 10 करोड़ ठगने की कोशिश करने वाले जासूस और उसकी पत्नी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई। महाराष्ट्र में एक आईएएस अधिकारी से 10 करोड़ ठगने की कोशिश करने वाले एक जासूस और उसकी एक्ट्रेस पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। यह आईएएस अधिकारी भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद बाद छुट्टी पर भेज दिया गया था। दोनों आरोपी आईएएस अधिकारी राधेश्याम मोपलवार को उनकी ऑडियो क्लिप लीक करने की धमकी देकर 10 करोड़ रुपए की मांग कर रहे थे। अधिकारी ने उन्हें 1 करोड़ देने के लिए बुलाया और इसी दौरान ठाणे पुलिस की रंगदारी रोधी इकाई ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

Maharashtra
Maharashtra

बता दें कि आरोपियों की पहचान सतीश मांगले और उसकी पत्नी के रूप में हुई है। आरोपियों ने अधिकारी पर दबाव बनाने के लिए क्लिप के साथ उनकी अलग-अलग विभागों में शिकायत भी की थी। ठाणे पुलिस कमिश्नर के अनुसार मोपलवार पर उनकी पत्नी से तलाक का मामला चल रहा था। पत्नी पर नजर रखने के लिए उन्होंने जासूस किराए पर लिया।

वहीं मौके का फायदा उठाते हुए सतीश और उसकी पत्नी ने मोपलवार के भ्रष्टाचार की रिकॉर्डिंग कर ली और यह वीडियो कुछ समाचार चैनलों में प्रसारित भी हो गया था। इसके चलते मोपलवार सस्पेंड चल रहे थे। सतीश द्वारा की गई मांग की शिकायत मोपलवार ने पुलिस में दर्ज करवाई जिसमें कहा गया कि रकम ना देने पर उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी गई है। इसके बाद पुलिस ने दंपती को गिरफ्तार कर लिया है।