डिप्टी सीएम के कानपुर दौरे में जिला योजना समिति बैठक में लगेगी 632 करोड़ की योजना पर मुहर

कानपुर। लम्बे समय से टल रही जिला योजना की बैठक आखिरकार गुरुवार को लेने डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व शहर के प्रभारी मंत्री आ रहे हैं। इस दौरान डिप्टी सीएम करीब सवा पांच घंटे से अधिक का समय शहर में रहकर गुजारेंगे और करीब 632 करोड़ की विकास योजनाओं पर मुहर लगाएंगे। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सुबह 9:30 बजे लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से कानपुर के लिए रवाना होंगे। यहां पर पुलिस लाइन पर बने हेलीपैड पर 9:50 बजे हेलीकाप्टर की लेडिंग के बाद वह कार द्वारा सबसे पहले 10:10 बजे मोतीझील स्थित श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति पर माल्यापर्ण व पार्क सौन्दर्यीकरण का शिलान्यास करेंगे। उसके बाद 10:50 बजे सर्किट हाउस में पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने के बाद 12:30 बजे कैंट स्थित ओईएफ गेस्ट हाउस में जिला योजना समिति की बैठक लेंगे। बैठक में 632 करोड़ की लागत से जनपद में होने वाले विकास योजनाओं पर मुहर लगाई जाएगी।

बता दें कि सीडीओ अरूण कुमार ने बताया कि इन योजनाओं में सबसे ज्यादा स्वच्छता कार्यक्रम पर 127 करोड़ 56 लाख का खर्च किया जाएगा। इसके बाद सड़क व पुल निर्माण के लिए 101 करोड़ रूपये, समाज कल्याण के लिए 95 करोड़, पेयजल व्यवस्था पर 86 करोड़ व ग्रामीण आवास योजना के मद में 60 करोड़ रूपये का खाका तैयार किया गया है। जिन पर डिप्टी सीएम द्वारा स्वीकृति दी।

वहीं करीब दो घंटे तक जिला योजना की बैठक व करोड़ों की योजनाओं की सौगात जनपद को देने के बाद डिप्टी सीएम 3:15 बजे दोपहर को पुलिस लाइन से हेलिकाप्टर से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे। इस दौरान गुरूवार को करीब सवा पांच घंटे डिप्टी सीएम शहर में समय बिताएंगे। डिप्टी सीएम के आगमन की तैयारियों व योजनाओं से जुड़े सभी दस्तावेजों को अफसरों द्वारा पूरा कर लिया गया है।