निगम चुनाव: केजरीवाल ने जनता के नाम लिखा खुला पत्र

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों के नाम खुला पत्र लिखा है। आप उम्मीदवार डोर-टू-डोर कैंपेन कर लोगों के घर तक इस पत्र को पहुंचाएगें। उम्मीदवार व्यक्तिगत रूप से लोगों से मिलकर इसकी जानकारी उन्हें देंगे।

सीएम ने अपने पत्र में कहा कि दिल्ली में साफ-सफाई की जिम्मेदारी दिल्ली नगर निगम की है, लेकिन वह अपना काम सही तरीके से नहीं कर रहे। भाजपा और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि पिछले 20 सालों से नगर निगमों में भाजपा और कांग्रेस की सत्ता रही है। इस दौरान भ्रष्टाचार बढ़ा है। पिछले वर्ष एमसीडी को 2800 करोड़ रुपये दिए गए, इसके बावजूद निगम समय पर अपने कर्मचारियों को वेतन नहीं दे पाए और पूरी दिल्ली में कचरा फैला दिया गया।

जबकि आप सरकार ने अपने दो वर्ष के कार्यकाल में दिल्ली का विकास किया। लोगों को सस्ती बिजली, मुफ्त दवाईयां, टेस्ट, बेहतर आधुनिक सरकारी स्कूल सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध करायी गई। उन्होंने कहा कि केन्द्र हमें काम नहीं करने देता, हर काम में परेशानी लगा रहा है। अपने दो पेज के पत्र में उन्होंने दिल्लीवासियों से आप के पक्ष में वोट देने की अपील की। उन्होंने दावा किया कि सत्ता में आने के बाद आप दिल्ली को साफ व स्वच्छ बना देगी।

वहीं पार्टी पदाधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में लगभग 46 लाख परिवार हैं। अभी तक पार्टी 198 उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है। सभी उम्मीदवारों को अपने वार्ड में जाकर डोर-टू-डोर कैंपेन करने का निर्देश दिया गया है। वे अपनी टीम के साथ सीएम का खुला पत्र और अपना प्रोफाइल लोगों को सौपेंगे। उन्होंने कहा कि इस माह तक प्रचार का पहला राउंड पूरा हो होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि 2013 से पार्टी लोगों के सहयोग से ही अपनी रणनीति बना रही है। इसी तर्ज पर गहन प्रचार कर अरविंद केजरीवाल के संदेश को लोगों तक पहुंचाया जा रहा है।