दिल्ली का वो बूथ जहां वोट डालेंगे सिर्फ दो मतदाता

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार(23-04-17) को मतदान होने वाले है। इसके लिए प्रशासन की ओर से तैयारियां भी पूरी कर ली गई है। बूथों की तैयारी, मतदाताओं की लिस्ट और ईवीएम मशीन सब तैयार है। दिल्ली नगर निगम चुनावों के दौरान सैकड़ों बूथ बनाए गए हैं और हर एक बूथ पर हजारों की संख्या में मतदाता है लेकिन दिल्ली में एक ऐसा भी बूथ भी हैं जहां पर सिर्फ दो ही मतदाता वोट डालेंगे।

जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा एक बूथ पर वोट करने के लिए सिर्फ दो मतदाता। ये बूथ है दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के केशोपुर का 21 नंबर जहां पर रविवार(23-04-17) को मतदान हो। इस बूथ पर दो मतदाता होने के पीछे भी एक अलग कहानी है। दरअसल जिन दो लोगों को यहां पर मतदान करना है वो सीआरपीएफ में काम करने वाले जमील अहमद और उनकी पत्नी अतीया प्रवीण का है।

दिल्ली राज्य चुनाव आयोग के मुताबिक वार्ड संख्या 12 केशवपुर के पोलिंग बूथ 21 केवल दो मतदाताओं के लिए बनाया गया है। चुनाव नियम के मुताबिक एक पोलिंग बूथ पर केवल 1110 मतदाता हो सकते हैं। चुनाव आयोग का कहना है कि इन मतदाताओं को पिछले वाले बूथ में शामिल नहीं किया जा सकता था। इसलिए दो लोगों के लिए खास बूथ बनाए गए हैं।