एससी-एसटी आयोग का गठन करेगी दिल्ली सरकार

नई दिल्ली। नगर निगम चुनावों से ठीक पहले आप सरकार के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान किया है। बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती पर शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा में आयोजित एक कार्यक्रम में सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में एससी एवं एसटी आयोग का गठन किया जाएगा।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार यहां के निचले तबके के निवासियों के लिए एससी एवं एसटी आयोग बनायेगी। जल्द इसकी प्रक्रिया शुरू की जाएगी। राजौरी गार्डन उपचुनाव पर पूछे गये एक सवाल के जवाब में सीएम ने कहा कि यहां हमारी हार की प्रमुख वजह जनरैल सिंह का इस्तीफा रही। केजरीवाल ने पार्टी की हार स्वीकार करते हुए कहा कि जरनैल के इस्तीफे से जनता काफी नाराज थी।

उन्होंने कहा कि जरनैल सिंह द्वारा पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए यह सीट छोड़ने से पार्टी को उपचुनाव में हार का सामना करना पड़ा। हालांकि उन्होंने कहा कि इसका असर एमसीडी चुनाव पर नहीं पड़ेगा।गौरतलब है कि एमसीडी चुनावों से पहले राजौरी गार्डन उपचुनाव का नतीजा आम आदमी पार्टी के लिए किसी झटके से कम नहीं है। यहां आप उम्मीदवार अपनी जमानत भी नहीं बचा पाये। राजौरी गार्डन सीट आप विधायक जरनैल सिंह के छोड़ने के बाद खाली हुई थी। सिंह ने पंजाब में लंबी से शिरोमणी अकाली दल प्रमुख प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए यह सीट छोड़ी थी। वहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा।