नोटबंदी को लेकर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने आयोजित की सभी वार्डों में चर्चाएं

नई दिल्ली। नोटबंदी को लेकर बुधवार को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस ने एक बैठक का आयेजन किया। राजधानी के 208 वार्डों में नोटबंदी से लोगों को हो रही समस्याआें पर चर्चा हुई। नोटबंदी पर हुई चर्चा की अध्यक्षता निगम पार्षद जाकिर खान ने की। इस चर्चा में पूर्व सांसद और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष जेपी अग्रवाल के पुत्र मुदित अग्रवाल, दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस के सचिव नफीस मलिक, नासिर जावेद, राजू शर्मा, आदि मौजूद रहे।

1

गौरतलब है कि केंद्र सरकार की तरफ से 8 नवंबर को नोटबंदी के एलान के बाद से लगातार बुधवार को 36वें दिन भी बैंकों और एटीएमों के बाहर लोगों की लंबी लाइनें देखने को मिली। कांग्रेस पार्टी पहले से इस बात को कहती आ रही है कि सरकार द्वारा पूर्ण तैयारी नहीं की गई जिसके चलते लोगों को खासा मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।

2

इसी को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और दिल्ली कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन ने पूरे दिल्ली में नोटबंदी को लेकर चर्चा करने का निर्देश दिया, जिसके आधार पर आज जनता कॉलोनी में चर्चा का आयोजन किया गया। इस आयोजन में बोलते हुए मुदित अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कथनी और करनी में फर्क है, उनके एक फैसले ने लोगों को लाइनों में लगने को मजबूर कर दिया है।निगम पार्षद जाकिर खान ने कहा कि मोदी सरकार ने अपने मंत्रियों को फायदा पहुंचाने के लिए नोटबंदी का फैसला किया है।

3

नोटबंदी के चर्चा में बोलते हुए दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस के सचिव नफीस मलिक ने कहा कि मोदी सरकार ने नोटबंदी का एलान करके लोगाें को बस परेशान करने का काम किया है, जनता इस फैसले से काफी परेशान है, जनता की नाराजगी आने वाले दिनों में होने वाले चुनाव में देखने को मिलेगा। सरकार के इस फैसले से सैकड़ों की जान गई है जिसके लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है। इस कार्यक्रम में बाबरपुर विधानसभा के करीब सभी कार्यकर्ता शाहिद मलिक, मुख्तार हुसैन, शोएब उर्फ पप्पू, महताब खान, जमील मलिक, दानिश सिद्दीकी, चौ खिलाफत, अनीस अहमद आदि मौजूद रहे।

abhilash -अभिलाष श्रीवास्तव