रणजी: सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बनी दिल्ली

नई दिल्ली। कर्नाटक के बाद दिल्ली की टीम रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गई है। दिल्ली ने मध्यप्रदेश को 7 विकेट से हराकर शान से सेमीफाइनल में प्रवेश किया। दिल्ली ने गौतम गंभीर के शानदार 95 रनों की बदौलत मध्य प्रदेश द्वारा दिये गए 217 रनों के लक्ष्य को 3 विकेट के नुकसान पर आसानी से प्राप्त कर लिया।

semis
semis

बता दें कि गंभीर 6 रनों के कुल स्कोर पर विकास तोकस के आउट होने के बाद क्रिज पर उतरे और कुनाल चंदेला के साथ दूसरे विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी की। कुनाल ने 57 रनों की पारी खेली। इसके बाद गंभीर ने ध्रुव शौर्य के साथ तीसरे विकेट के लिए 95 रनों की साझेदारी की। गंभीर 95 रन बनाकर रन आउट हुए। उन्होंने अपनी इस पारी में 9 चौके और एक छक्का लगाया। ध्रुव शौर्य 46 और नीतिश राना 6 रन बनाकर नाबाद रहे।

वहीं मध्य प्रदेश ने पहली पारी में 338 रन बनाए थे, जिसके जवाब में दिल्ली ने अपनी पहली पारी में 405 रन बनाए। मध्य प्रदेश ने दूसरी पारी में 283 रन बनाए, जिसके बाद दिल्ली को जीत के 217 रनों का लक्ष्य मिला था। उल्लेखनीय है कि पिछले सत्र में दिल्ली की टीम क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने से चूक गई थी और चौथे स्थान पर रही थी।