सूबे में लगता गंदगी का अंबार

सिद्धार्थ नगर। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का स्वछता अभियान सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज मण्डी समिति कैम्पस में पूरी तरह फेल नजर आ रहा है। गंदगी का अम्बार मण्डी समिति का फेलियर दर्शाता है। व्यापारी नाराज हैं तो व्यापार पर भी इसका असर देखने को मिल रहा है। जिले के डुमरियागंज तहसील के शाहपुर में बनी मंडी समिति गंदगी का अंबार बया कर रही है। चारों तरफ गंदगी ही गंदगी नजर आती है, लोगों को आने जाने में परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है।

deirty dirt, mandi, up, officer, work, siddharh nagar, police
deirty dirt

यहां के दुकानदारों का कहना है कि पिछले आठ नौ महीने से यहां पर कोई सफाई नही की गई है गंदगी की वजह से ग्राहक नहीं नही आते हैं। जिससे हम लोगों का व्यापार चौपट हो रहा है। दुकानदारों का कहना है कि कई बार इसकी शिकायत की जा चुकी है लेकिन शिकायत करने पर कोई सुनने वाला नही है। इस बारे में जब मंडी सचिव से बात की गई तो उनका कहना है कि सफाई होती है। उन्होंने बताया है कि पिछले हफ्ते सफाई नहीं हुई है बाकी ठेकेदार समय से सफाई करते हैं।

जब इस लापरवाही पर जिले के जिलाधिकारी से बात की गई तो उन्होंने अभी मामला संज्ञान में आने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि वहां सफाई को लेकर होने वाले टेण्डर में किन्ही कारणों से देरी हुई है इसी वजह से गंदगी की बात सामने आई है गंदगी को जल्द से जल्द साफ कराया जाएगा इसके लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

डुमरियागंज की मंडी दूसरी मंडियों से अलग है क्योंकि यहा के भाजपा विधायक राधवेंद्र सिंह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सबसे करीबी हैं और हिन्दू युवा वाहिनी के प्रदेश अध्यक्ष हैं। इस कारण इस विधानसभा क्षेत्र की सफाई पर विधायक को ज्यादा जोर देना चाहिए क्योंकि मुख्यमंत्री जी खुद सफाई को लेकर गंभीर दिखते हैं मगर उनका करीबी विधायक यह बात गंभीरता से नहीं ले रहा है।