मस्तानी पहुंची ऋषिकेश, गंगा घाट पर की आरती

ऋषिकेश। बॉलीवुड की बाजीराव मस्तानी य़ानि की दीपिका पादुकोण सोमवार को परमार्थ निकेतन पंहुची। उन्होंने आध्यात्मिक गुरू परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष, स्वामी चिदानन्द सरस्वती महाराज से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया। इसके बाद दीपिका गंगा घाट पर आरती करने के लिए पहुंची। दरअसल दीपिका मां गंगा की शरण में अपने जन्मदिन से पहले आशीर्वाद लेने के लिए पहुंची। गंगा आरती के समय दीपिका के साथ उनके परिवार वाले मौजूद थे।

गंगा आरती के बाद मीडिया से मुखातिब होते हुए दीपिका ने कहा कि ऋषिकेश आने के बाद उन्हें अच्छा महसूस हो रहा है। जन्मदिन के मौके पर केक ना कटाकर दीपक जलाना उनके लिए काफी अनोखा और शांतिपूर्ण अनुभव रहा है।

मीडिया से बातचीत के दौरान स्वामी चिदानन्द सरस्वती महाराज से हुई वार्ता का जिक्र करते हुए दीपिका ने कहा कि भारत की युवा शक्ति ने बड़ी से बड़ी क्रान्ति की है। आज दुनिया को ’स्वच्छता क्रान्ति’ की आवश्यकता है। सम्पूर्ण विश्व के लोग प्रदूषित होते जल और पर्यावरण के कारण चिंतित है। उनमें जागरूकता लाने के लिये हमें अपनी आवाज को बुलंद करना होगा। यह कार्य संत, नायक और गायक मिलकर करे तो विलक्षण परिणाम प्राप्त होंगे।

प्रस्थान करते हुए अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने कहा कि मां गंगा के तट पर स्वामी एवं साध्वी जी के सानिध्य से मुझे अप्रतिम आनन्द की प्राप्ति हो रही है। यहां की दिव्यता और सकारात्मक ऊर्जा से हृदय में शान्ति एवं आत्मबल का संचार हो रहा है। इस दिव्यधाम में व्यतित किये पल मेरे लिये अविस्मर्णीय है। गंगा आरती तो सचमुच अद्भूत है।

अगले पेज पर देखिए दीपिका की गंगा आरती की वीडियो

Pages: 1 2